×

UAE ने भारत से आने वाले यात्रियों के लिए वीजा-ऑन-अराइवल पर लगाई अस्थायी रोक

3 अगस्त को यूएई ने भारत सहित छह देशों के लिए ट्रांजिट यात्रियों के लिए प्रतिबंध हटा लिया था

 
इसी तरह के नियम श्रीलंका, बांग्लादेश, पाकिस्तान, नेपाल, अफगानिस्तान, नाइजीरिया, दक्षिण अफ्रीका, युगांडा और नामीबिया से आने वाले यात्रियों पर भी लागू

भारत से यूएई जाने वाले यात्रियों के लिए यह खबर बहुत अहम है। भारत से यूएई जाने वाले यात्री, और यहां तक ​​कि जो पिछले दो सप्ताह से भारत में रह रहे हैं, वे वीजा-ऑन-अराइवलसुविधा का उपयोग नहीं कर पाएंगे। क्योंकि संयुक्त अरब अमीरात ने भारतीय नागरिकों के लिए वीज़ा-ऑन-अराइवल सुविधा पर अस्थायी रुप से रोक लगा दी है। एतिहाद ने ट्विटर पर लिखा है कि यूएई के अधिकारियों ने पिछले 14 दिनों में भारत से आने वाले या भारत में आने वाले यात्रियों के लिए वीजा-ऑन-अराइवल सुविधा को अस्थायी रूप से निलंबित करने का निर्णय लिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि, हम अपनी वेबसाइट को अपडेट करने के लिए काम कर रहे हैं, कृपया नए नियमों के लिए https://bit.ly/TravelGuideEN इस लिंक को चेक करें।

इसी तरह के नियम श्रीलंका, बांग्लादेश, पाकिस्तान, नेपाल, अफगानिस्तान, नाइजीरिया, दक्षिण अफ्रीका, युगांडा और नामीबिया से आने वाले यात्रियों पर भी लागू होते हैं। बता दें कि तीन अगस्त को यूएई ने भारत सहित छह देशों के लिए ट्रांजिट यात्रियों के लिए प्रतिबंध हटा लिया थावहीं, यूएई की यात्रा करने वाले यात्रियों को एक सीओवीआईडी ​​​​-19 निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी साथ ही विमान में सवार होने से छह घंटे पहले पुरानी की होना आवश्यक है।

वहीं, "अमेरिकी वीजा, ग्रीन कार्ड, यूके रेजिडेंट परमिट, या ईयू (यूरोपीय संघ) के निवासी परमिट के साथ नियमित पासपोर्ट रखने वाले भारतीय नागरिकों को 14 दिनों के लिए वैध यूएई में प्रवेश वीजा प्राप्त करने की इजाजत होगी। भारतीय पासपोर्ट, यूएस वीजा, ग्रीन कार्ड, यूके रेजिडेंट परमिट और ईयू रेजिडेंट परमिट कम से कम छह महीने के लिए वैध होना चाहिए।