×

मेवाड़ के यात्रियों का सफर होगा आसान, 20 जुलाई से उदयपुर से चेन्नई के लिए फ्लाइट शुरु 

उदयरपुर चेन्नई के बीच व्यापार और पर्यटन के नए आयाम खुलेंगे। मेवाड़ के लोगों को फायदा होगा, जिनका व्यापार के सिलसिले में चेन्नई के लिए आना जाना लगा रहता है - एयरपोर्ट डायरेक्टर नंदिता भट्ट

 
पाली और सिरोही क्षेत्र के लोगों को भी इस फ्लाइट के शुरु होने से लाभ मिलेगा, इस फ्लाइट के शुरु हो जाने से मेवाड़ वासियों को दोहरा लाभ

कोरोना की रफ्तार कम होते ही अब फ्लाइट की रफ्तार फिर से शुरु हो गई है। डबोक स्थित महाराणा प्रताप एयरपोर्ट से करीब दो साल वापस 20 जुलाई से चेन्नई के लिए सीधी फ्लाइट शुरु की जाएगी। एयरपोर्ट डायरेक्टर नंदिता भट्ट ने बताया कि इससे उदयरपुर के बीच व्यापार और पर्यटन के नए आयाम खुलेंगे। मेवाड़ के लोगों को फायदा होगा, जिनका व्यापार के सिलसिले में चेन्नई के लिए आना जाना लगा रहता है।

आपको बता दे कि मेवाड़ के देवगढ़ मदारिया क्षेत्र के काफी लोग चेन्नई में रहते है। पाली और सिरोही क्षेत्र के लोगों को भी इस फ्लाइट के शुरु होने से लाभ मिलेगा। वहीं इस फ्लाइट के शुरु हो जाने से मेवाड़ वासियों को दोहरा लाभ होगा। एक कनेक्टिंग फ्लाइट में लगने वाले समय और कनेक्टिंग फ्लाइट में अतिरिक्त लगने वाला पैसा भी बचेगा। उदयपुर से अब अगले सप्ताह से दिल्ली और मुम्बई के लिए 3-3, बैंगलुरु, जयपुर, अहमदाबाद, चेन्नई के लिए एक-एक फ्लाइट संचालित होगी। 17 जुलाई से अहमदाबाद और जयपुर के लिए फ्लाइट शुरु होने जा रही है।

वहीं अहमदाबाद के लिए फ्लाइट सप्ताह में 4 दिन रविवार, मंगलवार, गुरुवार, शनिवार को संचालित होगी। जयपुर के लिए वापस फ्लाइट शुरु होने से मेवाड़ के जनप्रतनिधियों और अधिकारियों को फायदा होगा।

फ्लाइट शिड्यूल

चैन्नई – सुबह 6.55 बजे उड़ान भरकर 9.35 बजे उदयपुर पहुंचेगी। वहीं उदयपुर से 10.10 बजे उड़कर दोपहर 12.45 चेन्नई पहुंचेगी।

जयपुर – सुबह 5.50 बजे उड़कर 7 बजे उदयपुर पहुंचेगी। उदयपुर से सुबह 7.20 बजे उड़कर 8.10 बजे जयपुर पहुंचेगी।

अहमदाबाद – सुबह 7.05 बजे उड़कर 8.15 बजे उदयपुर पहुंचेगी। उदयपुर से सुबह 9 बजे रवाना होगी, जो 10.10 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी।