×

उदयपुर की 'उदयविलास' और 'राफेल्स' को 'बेस्ट लग्जरी रिसॉर्ट' का खिताब

साथ ही होटल 'ट्राइडेंट' को मिला बेस्ट फैमिली होटल रिसॉर्ट का अवॉर्ड

 

उदयपुर, 22 दिसंबर। राजस्थान का एक एसा शहर जिसे एक नहीं बल्कि कई नाम से जाना जाता है। जहां हर साल अब लाखों की संख्या में टूरिस्ट घूमने के लिए पहुंचते हैं। जो अब देशी-विदेशी सैलानियों की पहली पसंद बनता जा रहा है। हम बात कर रहे झीलों के शहर उदयपुर जिसे अनगिनत अवार्ड से नवाजा जा चुका है। इस शहर की खूबसूरती ऐसी की हर कोई दीवाना हो जाए।

हाल ही में ऑनलाइन पोर्टल ट्रैवल एंड लेजर ने साल 2023 में बेस्ट स्टेट डोमेस्टिक टूरिज्म अवॉर्ड के नाम घोषित किए हैं। जिसमें राजस्थान के उदयपुर को सबसे ज़्यादा पसंदीदा तीन होटलों की अलग-अलग कैटेगरी में अवॉर्ड मिला है। इसके लिए देशभर के बड़े होटल, रिसॉर्ट ने आवेदन किया था। जिनमें 25 अलग- अलग कैटेगरी में अवॉर्ड दिए गए।

इन होटलों को मिला है अवॉर्ड 

 बेस्ट लग्जरी रिसॉर्ट  उदयविलास और राफेल्स होटल को 
 बेस्ट फैमिली होटल रिसॉर्ट का अवॉर्ड  होटल ट्राइडेंट
 बेस्ट न्यू होटल रिसॉर्ट का अवॉर्ड  मेमेंटोस बाय आईटीसी होटल्स
 फेवरेट इंडियन लेजर होटल कैटेगरी  द ओबेरॉय उदयविलास होटल को विनर का अवॉर्ड
 फेवरेट इंडियन होटल फॉर डिजाइन कैटेगरी  द लीला पैलेस होटल रनरअप
 फेवरेट होमस्टे इन इंडिया कैटेगरी  प्रेमकुंज रनरअप
 फेवरेट स्पा इन एन इंडियन होटल कैटेगरी

 द लीला पैलेस होटल के 'द स्पा' को विनर का अवॉर्ड मिला था। 

उदयपुर अरावली पहाड़ियों के बीच बसे होने की वजह से अपनी अलग ही पहचान बनाता है। झीलों नगरी होने के साथ-साथ उदयपुर मेवाड़ के इतिहास, राणा प्रताप गौरव भव्य सिटी पैलेस, मानसून पैलेस, पौराणिक जगदीश मन्दिर, लेक पैलेस, लेक पिछोला फ़तह सागर जैसी जगहों की वजह से हमेशा भारतीय और विदेशी पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है। बता दें, हाल ही में 15 दिसंबर को ट्रैवल पोर्टल कोडे नास्ट ट्रैवल रीडर्स अवॉर्ड 2023 में भी उदयपुर के होटलों को अवॉर्ड मिले थे।