×

रक्षाबंधन का उपहार, आज भी मुफ्त यात्रा कर सकेंगी महिलाएं

गुरुवार रात 12 बजे तक महिलाएं प्रदेश की सीमा में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी

 

प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी राज्य सरकार ने रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए प्रदेश की सीमा में रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा की सौगात दी थी। लेकिन इस बार राखी के मुहूर्त से रोडवेज की मुफ्त यात्रा का समय मेल नही खा रहा था। पहले यह चर्चाएँ हो रही थी की रात के समय महिलाएं केसे सफ़र करेंगी, इसको मद्देनजर रखते हुए राज्य सरकार ने रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा एक दिन और बढ़ा दी है। अब गुरुवार रात 12 बजे तक महिलाएं प्रदेश की सीमा में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी।

इस बार रक्षाबंधन पर पूरे दिन भद्रा रहने के कारण राखी बांधने का मुहूर्त बुधवार रात 9.02 बजे से शुरू हुआ। इधर,पर्व को लेकर मंगलवार रात 12 बजे से बुधवार रात 12 बजे तक ही रोडवेज की बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा का लाभ दिया गया था। इससे अन्य शहरों और गावों में रहने वाले भाइयों के घर जाने में महिलाओं को परेशानी हो रही थी।

उदयपुर आगार को 19 लाख का राजस्व

उदयपुर आगार के मुख्य प्रबंधक हेमंत शर्मा ने बताया कि राखी को लेकर मंगलवार से ही बसें पूरे यात्री भार के साथ चली। मंगलवार को तीन बसें बांसवाड़ा और एक डूंगरपुर के लिए अतिरिक्त भेजी गई। इस दिन रोडवेज को गत तीन माह का सर्वाधिक 19 लाख का राजस्व प्राप्त हुआ। इसी प्रकार बुधवार को भी यात्रीभार शत प्रतिशत रहा। इस दिन अधिकतर रूटों पर शिड्यूल की गाड़ियां पूरे यात्रीभार से चली, वहीं डूंगरपुर के लिए दो अतिरिक्त गाड़ियां भेजी गई। उन्होंने बताया कि गुरुवार रात 12 बजे तक रोडवेज की बसों में महिलाओं के लिए प्रदेश की सीमा में निशुल्क यात्रा रहेगी।