दिल्ली के व्यवसायी ने उदयपुर के व्यवसायी पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

दिल्ली के व्यवसायी ने उदयपुर के व्यवसायी पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

उदयपुर के सवीना थाने में दर्ज हुआ मामला

 
fraud

उदयपुर के सविना थाना क्षेत्र में स्थित श्रीचंद पॉलीमर कंपनी द्वारा दिल्ली की एक कंपनी के डायरेक्टर के साथ माल सप्लाई करने के नाम पर लाखों रुपए का धोखा करने का मामला सामने आया है।

दिल्ली की पदमा पॉलिमर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के पीड़ित डायरेक्टर अक्षय गुप्ता ने बताया कि एक व्यक्ति जिसका नाम रमेश कुमार प्रोपराईटर चामुण्डा पोलिमर इण्डस्टीज रजिस्टर्ड ऑफिस 106 मनोकामना कॉम्पलेक्स हिरणमगरी सेक्टर.11 उदयपुर ने अपना परिचय व्हाटसएप पर एज सप्लायर ऑफ पीवीसी रेजीन अक्टूबर 2022 में दिया।

बातचीत के दौरान रमेश कुमार ने अक्षय गुप्ता को माल सप्लाई करने कि बात कही, सब तय करने के बाद जब माल लोड हो जायेगा और बिल ऑनलाईन जनरेट हो जायेगा तब भुगतान करने का टर्म तय हुआ।

गुप्ता ने बताया उनका व्यापार अक्टूबर 2022 में सही तरीके से चला नवम्बर 2022 से दिसम्बर 2022 के दौरान रमेश कुमार ने उन्हें एडवांस करीब 1,04,64,240 रूपये के जारी किये हमे एडवांस पैसा बैंक अकाउण्ट में देने के लिये मैसेज किया रेट कम ज्यादा होने से डील कन्फर्म करने के लिये उन्हें तुरन्त पैसा उनके बैंक SBI कि हिरण मागरी शाखा के खाते में डलवाने कि बात कही, जिस पर उन्होंने अपने फेडरल बैंक के खाते से ट्रांसफर कर दिये और रमेश कुमार ने उन्हें मैसेज किया कि माल डिलीवरी लेने के लिये गाडी अपने ट्रांसपोर्टर से पोर्ट पर लगा देवे हमारी तीन गाडिया तीन दिन तक खड़ी रही लेकिन कोई माल उन्हें नही मिला।

वह व्हाटसएप पर बातचीत करते रहे कि माल डिलीवरी दीजिये या उनके पैसे वापस कर दीजिये कोई रिजल्ट नही निकलने के बाद उन्होंने मार्च 2023 मे अक्षय गुप्ता रमेश कुमार को मिलने के लिये उनके ऑफिस सेक्टर.11 में गये वहां पर उनका लड़का शुभम कुमार ने उन्हें आश्वासन दिलाया कि शाम को उनके हॉटल पर टोटल 93 लाख रिफण्ड का चैक दे देंगे । शाम को अनसाइन्ड चैक बुक लेकर उनके पास आया और बोला कि उसके पिता रमेश कुमार बाहर गये हुये है 2 दिन में आकर आपको चैक साइन कर के पैसा वापस दे देंगे।

पीड़ित अक्षय गुप्ता ने बताया कि इसके बाद भी उनकी बातचीत होती रही रमेश कुमार नही आया और आखिरी दिन फोन पर उसके लड़के शुभम ने बात कराई कि वह उन्हें मेटेरियल सप्लाई करना शुरू करते है। जिसके बाद भी रमेश कुमार ने मेटेरियल सप्लाई नहीं की और इस तरह रमेश कुमार ने उन्हें विश्वास में रख कर धोखाधड़ी कर 93,25,537 रूपये हडप लिये।

गुप्ता ने बताया कि कैसे पूरी घटना को लेकर उन्होंने उदयपुर में शिकायत भी दर्ज कराई जिसको लेकर जब भी उन्होंने पुलिस से बात की तो पुलिस द्वारा आरोपी की तलाश करने की बात कहकर बात को टाल दिया गया। दूसरी और अक्षय का कहना है कि आरोपी रमेश ने खुद मुंबई में उनके खिलाफ माल सप्लाई करने के बावजूद पेमेंट नहीं करने की शिकायत दर्ज कर दी।

ऐसे में अब अक्षय का कहना है कि उन्हें इस घटना को लेकर पुलिस द्वारा आरोपी की जल्द गिरफ्तारी और उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने और उन्हें इंसाफ दिलाने का इंतजार है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal