रैगिंग के नाम पर अमानवीयता पूर्ण कृत्य करने वालो के खिलाफ धरना प्रदर्शन


रैगिंग के नाम पर अमानवीयता पूर्ण कृत्य करने वालो के खिलाफ धरना प्रदर्शन 

घटना में शामिल सभी छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की गई

 
ragging
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 27 जून 2024 । डूंगरपुर जिले के सरकारी मेडिकल कॉलेज के फर्स्ट इयर के छात्र के साथ कॉलेज के सीनियर छात्रों द्वारा की गई रैगिंग के नाम पर अमानवीयता पूर्ण कृत्य करने वालो के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग को लेकर गुरुवार को विप्र फाण्डेशन उदयपुर द्वारा कलक्ट्री पर धरना प्रदर्शन कर ज़िला कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर घटना में शामिल सभी छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की गई। 

विप्र फाउंडेशन के राष्ट्र महामंत्री के. के शर्मा ने बताया की पिछले दिनों डुंगरपुर के मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले कुछ सीनियर छात्रो ने कॉलेज के फर्स्टइयर में पढ़ने वाले छात्र पत्रकार कॉलोनी डूंगरपुर निवासी प्रथम व्यास को मौत की दहलीज पर लाकर खड़ा कर दिया। 

शर्मा ने बताया की 25 जून को हुई घटना के दौरान सीनियर छात्रो ने रैगिंग के दौरान प्रथम व्यास को धूप में खड़ा कर 48 डिग्री तापमान में 350 ऊठक बैठक करवाई, उसको हद से ज्यादा परेशान किया गया जिससे प्रथम व्यास का स्वास्थ खराब होने से अहमदाबाद में भर्ती करवाया। शर्मा ने कहा की प्रथम व्यास के लीवर और किडनी में इंफेक्शन हो गया और डायलिसिस की नौबत आ गई है।

शर्मा ने कहा की ज्ञापन के माध्यम से कलेक्टर को ये भी अवगत करवाया गया की कॉलेज में रैगिंग बंद होने के बावजूद ऐसी हरकत मेडिकल कॉलेज में की  जा रही है। कॉलेज की एंटी रैगिंग टीम भी ऐसे कामो पर ध्यान नहीं रही।

शर्मा ने कहा की ज्ञापन के माध्यम से विप्र फाउन्डेशन एवं सर्व ब्राह्माण समाज ने अपील की हैं कि पीड़ित छात्र प्रथम व्यास की सीनियर छात्र जिसमें देवेन्द्र मीणा, अकिंत यादव, रविन्द्र कुलरिया, सुरजीत, विश्वेन्द्र धायल, सिद्वार्थ परिहार, अमन रागेरा व अन्य जो भी सीनियर शामिल थे जिन्होने रैगिंग का ऐसा घिनौना काम किया है उनके खिलाफ कडी से कडी कानूनी कार्यवाही कर उनको दंडित किया जाए साथ ही दीपेन व्यास को उसके पुत्र प्रथम व्यास के इलाज में जो भी खर्च हुआ है उस परिवार को आर्थिक सहायता दी जावे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal