उदयपुर के एक निजी स्कूल में दो छात्रों के बीच झगडे का मामला सामने आया

उदयपुर के एक निजी स्कूल में दो छात्रों के बीच झगडे का मामला सामने आया

सुखेर थाने में मामला दर्ज 

 
students

उदयपुर के एक निजी स्कूल पर वही के पढ़ने वाले 11th क्लास के छात्र के साथ मारपीट करने और स्कूल के हॉस्टल में उसके साथ रैगिंग और आपत्तिजनक हरकत करने का मामला सामने आया है। 

दरअसल 11th क्लास के छात्र के साथ मारपीट करने और स्कूल के हॉस्टल में सीनियर छात्र द्वारा रैगिंग करने का गंभीर आरोप लगाया है। रैगिंग के दौरान मारपीट करने और आपत्तिजनक हरकत का भी आरोप लगाया है। मामला सितंबर माह का बताया जा रहा है।

छात्र के पिता ने सुखेर थाने में स्कूल के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है। 

रेगिंग के शिकार बच्चे के पिता ने उदयपुर IG को लिखित शिकायत दी जिसके बाद FIR दर्ज हुई है। शिकायतकर्ता ने बताया कि उन्होंने बच्चे का एडमिशन करवाया और होस्टल सुविधा भी ली; हॉस्टल में अन्य छात्र द्वारा बच्चे से बार बार मारपीट, गाली गलौच, अन्य तरह से रेगिंग की जाती रही, पीड़ित के पिता ने बार-बार हॉस्टल ओर स्कूल प्रबंधन को शिकायत दी लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई। 

परेशान होकर पिता ने बच्चे का एडमिशन कही दूसरे स्कूल में करवा दिया। इस मामले को लेकर राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने संज्ञान लिया है साथ ही उदयपुर SP को निष्पक्ष अनुसंधान कर तथ्यात्मक रिपोर्ट 5 दिनों में भेजने के लिए पत्र भी लिखा है।

स्कूल प्रशासन से इस सम्बन्ध में जब बात की गई तो उनका कहना था की घटना के सामने आते ही आरोपी छात्र को स्कूल से रेस्टीकेट कर दिया गया साथ ही पीड़ित छात्र के अभिभावकों द्वारा की गई शिकायतों का भी विधिवत जवाब दे दिया गया है। 

स्कूल प्रशासन का कहना है मामले को जिस तरीके से बढ़ा चढ़कर बताया जा रहा है ऐसा नहीं है और छात्र के पिता द्वारा स्कूल पर लगाए गए लापरवाही के सभी आरोप गलत है। यहाँ तक कि घटना के बाद जब पीड़ित छात्र के पिता को स्कूल बुलाया गया था तब भी उन्होंने आरोपी छात्र को स्कूल द्वारा उन्हें सौंप देने की बात कही थी। स्कूल द्वारा जो भी विधिवत कार्यवाही की जानी थी वो कर चुके है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal