JEE Main 2023 application form will be released in November

जेईई मेन 2023 एप्लिकेशन फॉर्म नवंबर में होगा जारी

जेईई मेन 2023 एप्लिकेशन फॉर्म नवंबर में होगा जारी 

दो सेशन में होंगे एग्जाम 

 
aa

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (IITs), राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (NITs) और अन्य इंजीनिरिंग शिक्षा संस्थानों में अगले वर्ष दाखिले के इच्छुक छात्र-छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण खबर हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE Main 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करने वाला है। एनटीए जेईई मेन के लिए आवेदन प्रक्रिया नवंबर महीने से शुरू करेगा।  जेईई मेन 2023 के आवेदन फॉर्म नवंबर के तीसरे सप्ताह तक jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध होंगे। 

मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जेईई मेन 2023 सत्र 1 जनवरी में और सत्र 2 अप्रैल में आयोजित किया जाएगा। नियमों के अनुसार, दो सत्रों में से किसी एक में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त किए गए सर्वोत्तम अंकों को रैंक की गणना करने के लिए माना जाएगा। छात्र दोनों का एक सत्र चुन सकते हैं। दूसरे सत्र के लिए आवेदन फॉर्म मार्च तक निकल जाएंगे।

बता दे कि कोविड महामारी की वजह से पिछले दो सालों में जेईई मेन एग्जाम करवाने में NTA को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था। इस बार उम्मीद की जा रही है कि महामारी से पहले वाले एकेडमिक कैलेंडर को जारी कर दिया जाएगा। अगले साल होने वाले जेईई एग्जाम के लिए भी ऐसे में उम्मीदवारों की संख्या बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही हैं। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web