ऑबर्न यूनिवर्सिटी, अमेरिका एवं गीतांजली यूनिवर्सिटी, उदयपुर में एक्सचेंज प्रोग्राम की सहमति

ऑबर्न यूनिवर्सिटी, अमेरिका एवं गीतांजली यूनिवर्सिटी, उदयपुर में एक्सचेंज प्रोग्राम की सहमति

 
aurburn university

गीतांजली यूनिवर्सिटी, उदयपुर में अमेरिका के ऑबर्न यूनिवर्सिटी से प्रतिनिधिमंडल विद्यार्थियों के आदान-प्रदान कार्यक्रम के अवसरों हेतु एमओयू करने आये। आगंतुकों में डॉ. रॉयरिकर्स कुक, एसोसिएट प्रोवोस्ट, श्री हेनरी कुक केंट, डब्ल्यूए, यूएसए, डॉ मुरलीकृष्णन धनसेकरन, ऑबर्न यूनिवर्सिटी, ऑबर्न, यूएसए और डॉ. जयबालन गोविंदसामी, अलवर फार्मेसी कॉलेज राजस्थान शामिल थे।

एमओयू के समय वाईस चांसलर जीएमसीएच डॉ नरेंद्र मोगरा, सीईओ जीएमसीएच श्री प्रतीम तंबोली, एडिशनल प्रिंसिपल जीएमसीएच डॉ मनजिंदर कौर, प्रिंसिपल जीआईपी डॉ महेंद्र सिंह राठौर, प्रिंसिपल जीसीपी डॉ पल्लव भटनागर और प्रिंसिपल जीडीआरआई डॉ निखिल वर्मा ने गीतांजलि यूनिवर्सिटी का प्रतिनिधित्व किया। 

प्रतिनिधिमंडल की यात्रा के पीछे संपूर्ण विचार यह था जो विद्यार्थी मेडिसिन, नर्सिंग, फार्मेसी और प्रबंधन का अध्ययन कर रहे हैं उनकी ऑबर्न यूनिवर्सिटी, गीतांजली यूनिवर्सिटी के बीच भागीदारी हो सके। 

वे ऐसे छात्रों की तलाश कर रहे हैं जिन्हें इन दो विश्वविद्यालयों के बीच आदान-प्रदान किया जा सके; उदाहरण के लिए भारतीय नर्सों द्वारा अपनाई जाने वाली प्रथाओं की देखभाल, फार्म डी  जो कि फार्मेसी के छात्रों के लिए एक विशेष पाठ्यक्रम है, ऑबर्न यूनिवर्सिटी नर्सिंग और फार्मेसी कॉलेज भी चलाती है। चिकित्सा पद्धतियों को समझने के लिए इन दो संस्थानों का पालन किया जा रहा है, इतना ही नहीं ऑबर्न यूनिवर्सिटी प्रबंधन पाठ्यक्रम को प्रबंधन में अमेरिका के शीर्ष दस विश्वविद्यालयों के रूप में स्थान दिया गया है। 

वे राजस्थान में भारत और अमेरिका के बीच छात्रों के आदान-प्रदान के लिए भी उत्सुक हैं और उदयपुर ने पिछले कुछ वर्षों में स्वास्थ्य सेवा वितरण प्रणाली के मामले में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, भारत एक बहुत तेजी से विकासशील देश होने के नाते वे यह समझना चाहते हैं कि वे सर्वोत्तम प्रथाएं क्या हैं जिसे वे भारत से घर से ले जा सकते हैं और अन्य पश्चिमी देशों में निष्पादित कर सकते हैं क्योंकि ऑबर्न यूनिवर्सिटी के छात्र अन्य स्थानों पर जाते हैं और साथ ही साथ ऑबर्न यूनिवर्सिटी के छात्रों को नर्सिंग और फार्म डी पाठ्यक्रमों में भारतीय स्वास्थ्य सेवा वितरण प्रणाली को देखने का अवसर मिलेगा। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal