बीएचआईएस ने एक मजबूत कॅरियर परामर्श कार्यक्रम की घोषणा की, भविष्य के लिए तैयार रास्ते पर बिलबॉन्गर्स की स्थापना

बीएचआईएस ने एक मजबूत कॅरियर परामर्श कार्यक्रम की घोषणा की, भविष्य के लिए तैयार रास्ते पर बिलबॉन्गर्स की स्थापना

कार्यक्रम में कॅरियर मार्गदर्शन, उन्नत कौशल निर्माण कार्यशालाएं, मासिक कैरियर एक्सपोजर कैलेंडर और योजनाए इंटर्नशिप और पूर्व छात्र नेटवर्किंग के अवसर शामिल हैं

 
बीएचआईएस ने एक मजबूत कॅरियर परामर्श कार्यक्रम की घोषणा की, भविष्य के लिए तैयार रास्ते पर बिलबॉन्गर्स की स्थापना

कॅरियर परामर्श के लिए उद्योग की सर्वश्रेष्ठ एजेंसी सीआईएएलएफओ के साथ करार

उदयपुर। प्रत्येक बच्चे को अपने असली जुनून तक पहुंचने के लिए उनके मकसद को ध्यान में रखते हुए अर्थात् उनके उत्तर सितारा भविष्य के लिए. बिलबोंग हाई इंटरनेशनल स्कूल ने एक कदम आगे बढ़कर अपने मौजूदा कॅरियर परामर्श कार्यक्रम को और मजबूत किया है। इस कार्यक्रम को नए शैक्षणिक वर्ष में शुरू किया जाएगा और बिलबॉन्गर्स को न केवल कक्षा 10 से लेकर कक्षा 12 तक को लाभान्वित किया जाएगा। कक्षा आठ को भी इसमें जल्दी शामिल किया जाएगा। 

इस कार्यक्रम का उद्देश्य निर्णय लेने में माता.पिता और बच्चों की सहायता करना है जो उनके बच्चों के भविष्य को संवारेगा। कॅरियर योजना और मार्गदर्शन हमेशा बीएचआईएस पाठ्यक्रम और स्कूल कार्यक्रम का हिस्सा रहा है। हालांकि कोविड और पोस्ट कोविड परिदृश्य में प्रबंधन ने महसूस किया कि माता.पिता और बच्चों दोनों को आगे की पढ़ाईए विशेषज्ञताओं पर एक कॉल लेने से पहले बेहतर योजनाबद्ध और सही तरह की मानसिकता, योजना और संसाधनों से लैस होने के लिए अधिक सहायता की आवश्यकता होगी। उन्नत कॅरियर काउंसलिंग कार्यक्रम आठवी से बारहवीं तक के छात्रों को कॅरियर के अवसरों, वर्तमान प्रदर्शन और उनकी योग्यता, प्रोफ़ाइल निर्माण पर कार्यशालाओं, स्मार्ट कॉलेज प्रवेश प्रक्रियाओं और बहुत कुछ पर परामर्श दिया जाएगा।

बिलबोंग हाई इंटरनेशनल स्कूल मलाड की प्रिसिपल डॉ मधु सिंह ने कहा-बीएचआईएस में हम भविष्य के लिए तैयार स्कूली शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह हमारे सभी प्रयासों और प्रयासों में परिलक्षित होता है। नए और बेहतर कॅरियर परामर्श कार्यक्रम हमारे छात्रों को भविष्य के लिए तैयार करने की दिशा में एक बड़ा कदम है। हमारे बच्चे 21 वीं सदी के प्रोफेशनल होंगे, जहां अवसर बहुत अधिक हैं, कोई भी पेशा बड़ा या छोटा नहीं है और सभी के पास बढ़ने के पर्याप्त अवसर हैं यदि वे जो करते हैं उसमें अच्छे हैं। हम अपने बच्चों को यह पता लगाने की दिशा में भी निर्देशित कर रहे हैं कि वे हमारे जीनियस ऑवर प्रोग्राम के माध्यम से वास्तव में क्या भावुक हैं। यह बच्चों को उनकी ताकत, जुनून और उन्हें प्रेरित करने में मदद करने के लिए ग्रेड1 के बाद से शुरू किया गया है। हम आशा करते हैं कि यह उन्हें उनके स्टार भविष्य को खोजने में मदद करेगा। हमें विश्वास है कि यह करियर काउंसलिंग कार्यक्रम न केवल बच्चों को बल्कि माता.पिता को भी बहुत पसंद आएगा क्योंकि ये ऐसे महत्वपूर्ण फैसले हैं जो बच्चे के जीवन को प्रभावित करते हैं।   

इस कॅरियर परामर्श कार्यक्रम की मदद से छात्रों को एक मासिक कॅरियर एक्सपोजर कैलेंडर तक पहुंच प्राप्त होगी जिसमें वर्चुअल करियर मेलों, भारत में विश्वविद्यालयों द्वारा सूचना सत्र और दुनिया भर में कॉलेज उन्मुखीकरण कार्यक्रम, कॉलेजों में प्रवेश लेने के लिए छात्र वीजा आवश्यकताओं की जानकारी शामिल होगी। विदेशों में विभिन्न विश्वविद्यालयों के लाभों और अध्ययन के अनुभवों को समझने के लिए वर्चुअल सेमिनार, पूर्व छात्रों द्वारा अपने पहले अनुभव को साझा करने के लिए सेमिनार और भी बहुत कुछ होगा। कार्यक्रम में उद्योग के विशेषज्ञों ;वक्ताओं द्वारा वेबिनार, छात्रों के लिए आभासी विश्वविद्यालय के दौरे और इंटर्नशिप के अवसर भी शामिल हैं। यह कार्यक्रम छात्रों को एक नेटवर्क बनाने और 20000 से अधिक पूर्व छात्रों के समृद्ध आधार से सीखने में भी मदद करेगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal