उदयपुर में इंडिया एच आर सम्मिट का आयोजन 
 

राजस्थान से उदयपुर, चितोड़गढ़, भीलवाड़ा एवम् अलवर संभाग के लगभग 130 से अधिक प्रोफेशनल ने सक्रिय भाग लिया। 
 
 
उदयपुर में इंडिया एच आर सम्मिट का आयोजन
 सम्मेलन का मुख्य विषय एच आर में तकनीक एवं अनुसंधान में क्या नया है और उसका किस तरह कम्पनियों के लिए अपने स्टाफ से जुड़े विषयों को समझने और बेहतर बनाने में प्रयोग किया जा सकता है 

उदयपुर में इंडिया एच आर सम्मिट का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम डार्विनबॉक्स द्वारा प्रायोजित किया गया था जिसे आई कंसल्ट इंडिया नामक ने इंडिया एच आर सम्मिट 2020 के रूप में उदयपुर में आयोजित किया गया। एक ऐसा अनोखा सम्मेलन जिसमें सम्पूर्ण भारत वर्ष से आये मैनेजर, कर्मचारी, शिक्षक एवं विद्यार्थियों ने उल्लासपूर्ण तरीके से भाग लिया।

राजस्थान से उदयपुर, चितोड़गढ़, भीलवाड़ा एवम् अलवर संभाग के लगभग 130 से अधिक प्रोफेशनल ने सक्रिय भाग लिया। 

इस सम्मेलन का मुख्य विषय एच आर में तकनीक एवं अनुसंधान में क्या नया है और उसका किस तरह कम्पनियों के लिए अपने स्टाफ से जुड़े विषयों को समझने और बेहतर बनाने में प्रयोग किया जा सकता है पर आधारित था। 

इस सम्मेलन में तीन मुख्य मुद्दों पर चर्चा हुई। एच आर में टेक्नोलॉजी और नवीनता, प्रतिभा का पोषण और औद्योगिक संबंधनो में उभरती प्रवृत्तियां। इन सभी मुद्दों पर व्यावसायिक दुनिया के जाने माने विशेषज्ञ हस्तियों ने वाद विवाद किया और अपने विचार व्यक्त किए। इस सम्मेलन में भाग लेने वालों ने कई प्रश्न पूछे और अपने अनुभव भी बताये। 

इस सम्मेलन में विद्यार्थियों ने भी अति उत्साह से भाग लिया और इंडस्ट्री के सीनियर मेंबर्स से बात चीत का सीधा मौका पाकर ज्ञानार्जन किया। विद्यार्थियों के लिए ये एक विशेष अनुभव था जिसकी ख़ुशी उनके हावभाव से स्पष्ट दिखाई दे रही थी। विशेष तौर पर एच आर के भविष्य को लेकर विद्यार्थियों ने लाभानुभव प्राप्त किया।

यह सम्मेलन लगभग दस घंटे तक चला जिसमें ज्ञान का आदान प्रदान की सहजता के चलते समय और शारीरिक थकान का बोध जाता रहा। 

आई कंसल्ट की प्रमुख और इस कार्यक्रम की मुख्य आर्गेनाइजर मीनल गोस्वामी ने बताया की इस कार्यक्रम की सफलता और प्रेरणा के चलते भविष्य में ऐसे और भी कई सम्मेलनों का आयोजन भारत के अलग अलग क्षेत्रों में करना चाहती हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web