गिट्स में मानवीय मूल्यों पर आधारित पांच दिवसीय कार्यक्रम का आरंभ 3 से

गिट्स में मानवीय मूल्यों पर आधारित पांच दिवसीय कार्यक्रम का आरंभ 3 से
 

 
गिट्स में मानवीय मूल्यों पर आधारित पांच दिवसीय कार्यक्रम का आरंभ 3 से
कार्यक्रम लाइफ, लिव, लर्न एंड हेल्प के थीम पर आधारित होगा।

गीतांजली इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्निकल स्टडीज डबोक उदयपुर में मानवीय मूल्यों पर आधारित पांच दिवसीय कार्यक्रम का शुरूआत कल से हो रहा है। कार्यक्रम लाइफ, लिव, लर्न एंड हेल्प के थीम पर आधारित होगा।

संस्थान के निदेशक डॉ विकास मिश्र ने बताया कि हमें मानवीय मूल्यों को ध्यान में रखकर अपने लक्ष्य को साधना होगा। हमें तकनीकी का प्रयोग करते हुए शिक्षा एवं समाज की जरूरी बातों को नवीन आकार देकर छात्रों व समाज के सामने प्रस्तुत करना होगा। क्योंकि यही छात्र आगे जाकर मानवीय मूल्यों के कर्णधार बनेंगे। 

मनुष्य को समाज में रहने व जीने के लिए कुछ आवश्यकताओं की जरूरत पड़ती है जिन्हें वह विभिन्न संसाधनों के माध्यम से पूरा करता है यह संसाधन हमें प्रकृति व हमारे आसपास रहने वाले लोगों से मिलता है। यही संसाधन मूल्यों के आधार बन जाते हैं जिन्हे मानवीय मूल्य की संज्ञा दी जाती है। मानवीय मूल्य मानव समाज के  समग्र विकास के लिए अति आवश्यक है। 

इस पांच दिवसीय होने वाले कार्यक्रम के माध्यम से गिट्स वा अन्य सम्मिलित महाविद्यालयों के विद्यार्थी मानवीय मूल्यों पर आधारित थीम लाइफ ,लिव ,लर्न एंड हेल्प से जुड़ेंगे एवं प्रकृति के सभी सदस्यों के पोषण में अपनी भूमिका निभाएंगे।

कार्यक्रम के संयुक्त  संयोजक डॉ दीपिका साहू और डॉ विशाल जैन के अनुसार 3 से 7 जून तक चलने वाले इस कार्यक्रम में प्रातः काल व्यायाम, प्रतिरोध प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थ, काढ़ा बनाना, मास्क बनाना, पशु पक्षियों को खाना खिलाना एवं पशु पक्षियों के लिए खाद्य पदार्थ रखने के लिए पात्रों का निर्माण करना एवं समग्र तकनीकी से जुड़े विचारों को प्रस्तुत करने जैसी गतिविधियां कराई जाएंगी। इस गतिविधियों में विद्यार्थी अपने घर ऑनलाइन होकर कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web