भूमिगत खनन में साँफ्टवेर्यस का अनुप्रयोग

भूमिगत खनन में साँफ्टवेर्यस का अनुप्रयोग

माईनिंग इंजिनियर्स एसोसिएशन ऑफ़ इण्डिया, राजस्थान चेप्टर, उदयपुर एवं खनन विभाग, काँलेज आँफ टेक्नालोजी एवं इंजीनियरींग के संयुक्त तत्वावधान में “भूमिगत खनन में साँफ्टवेर्यस का अनुप्रयोग“ विषय पर एक तकनीकी वार्ता का आयोजन किया गया।

 

भूमिगत खनन में साँफ्टवेर्यस का अनुप्रयोग

उदयपुर। माईनिंग इंजिनियर्स एसोसिएशन ऑफ़ इण्डिया, राजस्थान चेप्टर, उदयपुर एवं खनन विभाग, काँलेज आँफ टेक्नालोजी एवं इंजीनियरींग के संयुक्त तत्वावधान में “भूमिगत खनन में साँफ्टवेर्यस का अनुप्रयोग“ विषय पर एक तकनीकी वार्ता का आयोजन किया गया।

समारोह के प्रारम्भ में माईनिंग इंजिनियर्स एसोसिएशन ऑफ़ इण्डिया, राजस्थान चेप्टर, उदयपुर के अध्यक्ष ड़ाॅ. एस.एस राठौड़ ने सभी अतिथियों का स्वागत किया एवं साँफ्टवेयर को काम में लेने के बारे में जानकारी दी। खनन विभाग के विभागाध्यक्ष डाॅ एस. सी. जैन ने माल्यार्पण कर वक्ताओं का स्वागत किया एवं एस. के. वशिष्ट ने वार्ताकारों का परिचय दिया।

इस समारोह के मुख्य वक्ता हिन्दुस्तान जिंक लिमिटेड के सहायक महाप्रबंधक नाथु सिंह चौधरी व मेनेजर माईन प्लानिंग विकेश चितौड़ा ने बताया कि डेटामाईन साँफ्टवेयर का उपयोग एवं इस साँफ्टवेयर के माध्यम से ओर बाॅडी की स्थिति एवं खनिज उत्पादन हेतु अत्यधिक उपयोगी एवं लाभकारी हैं। होल प्लानिंग, लाइफ ऑफ़ माईन, स्लोप डिजाइन माईन प्लानिंग में महत्तवपूर्ण भूमिका साॅफ्टवेयर की रहती है इसको विस्तार से बताया।

अब पढ़ें उदयपुर टाइम्स अपने मोबाइल पर – यहाँ क्लिक करें

इस कार्यक्रम मे अतिथि हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड के निदेशक संचालक एल.एस.शेखावत ने खनिज अभियन्ताओं को साॅफ्टवेयर्स के उपयोग करने के लिए अपने सुझाव दिए। दुनिया के कम्पीटीशन में बने रहने के लिए आधुनिकतम तकनीकी एवं साँफ्टवेयर का इस्तेमाल आवश्यक है ताकि हमारी खनिज उत्पादन लागत को कम रखा जा सके।

इस कार्यक्रम में खनन अभियन्ताओं, एम.ई.ए.आई. के सदस्य एवं अन्य अतिथियों ने भाग लिया तथा कार्यक्रम का संचालन आर. सी. कुमावत ने किया व धन्यवाद ज्ञापन सचिव मधु सूदन पालीवाल ने किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal