प्रगति की रोशनी हिंदुस्तान जिंक का दिवाली अभियान

प्रगति की रोशनी हिंदुस्तान जिंक का दिवाली अभियान

सभी से स्थानीय खरीदारी करने और सभी के लिए प्रगतिशील और समृद्ध दिवाली में योगदान करने का आग्रह 

 
- ‘‘प्रगति की रोशनी’’ अभियान सभी को इस त्योहार के मौके पर सभी से स्थानीय खरीदारी करने और इसे सभी के लिए लाभदायक बनाने के लिए प्रोत्साहित करता है।
- अभियान एक वीडियो के माध्यम से प्रस्तुत किया गया है जो दर्शकों से स्थानीय विक्रेताओं और स्टालों से दिवाली के सामान और उत्पादों को खरीदने के लिए अपील करता है।

दिवाली एक ऐसा त्योहार है जो जमीन और हवा दोनों को रोशन करता है, जो चारों ओर सभी के लिए उत्साह और खुशी लाता है। दिवाली उपहार देने और दूसरों को खुशियाँ फैलाने के माध्यम से शानदार ढ़ंग से चित्रित किया गया है। दिवाली अभियान - ‘‘प्रगति की रोशनी’’ के साथ, हिंदुस्तान जिं़क सभी से स्थानीय छोटे और स्वतंत्र व्यवसायों को इस पवित्र अवसर पर समृद्ध होने में मदद करने का आग्रह करता है।

हिंदुस्तान जिंक भारत की ‘‘वोकल फॉर लोकल’’ पहल को प्रोत्साहित करता है और इस अभियान के माध्यम से, कंपनी ने एक ही अर्थव्यवस्था में पैसों से ख़रीदारी दिखाई जिससे न केवल ख़रीदार बल्कि उनके आसपास के लोगों और समुदायों को भी फायदा होगा। स्थानीय कारीगरों, व्यापारियों और खुदरा विक्रेताओं के साथ दिवाली मनाने से कोविड -19 के नेतृत्व वाले व्यवधानों के बाद अर्थव्यवस्था को बहुत जरूरी बढ़ावा मिलेगा। इस तरह के एक अनूठे दृष्टिकोण के साथ, संगठन ने एक लघु फिल्म तैयार की, जिसमें दर्शकों से अपने क्षेत्र में स्थानीय व्यवसायों के लिए समर्थन दिखाने की हार्दिक अपील की गई, जहां सभी को समान रूप से दिवाली मनाने का अवसर मिल सके।

हिंदुस्तान ज़िंक की प्रमुख सतत आजीविका परियोजनाएं सखी, समाधान और कौशल और उद्यमिता विकास संस्थान न केवल युवाओं, महिलाओं और किसानों और पशुपालकों जैसे समुदाय के विभिन्न समूहों का समर्थन और सहायता करते हैं, बल्कि उन्हें भविष्य के लिए तैयार और श्आत्मनिर्भरश् बनने में भी मदद करते हैं। ऐसी सामुदायिक विकास पहलों पर ध्यान केंद्रित करके, कंपनी लगातार स्थानीय गांवों को श्आत्मनिर्भर भारतश् के प्रोटोटाइप के रूप में विकसित करने के लिए सशक्त बना रही है। 

सबसे बड़ा जिंक, लेड खनिक, हिंदुस्तान ज़िंक राजस्थान के पांच ज़िलों, उत्तराखंड के एक ज़िले और गुजरात के एक ज़िले में संचालित होता है और इसके सीएसआर प्रयासों और पहलों का 7 लाख से अधिक लोगों के जीवन में बदलाव ला रहा है। कंपनी के नवीनतम अभियान, जिसे दिवाली पर पेश किया गया, से ग्राहकों के खरीदारी पैटर्न में एक नाटकीय बदलाव आने की उम्मीद है, जिसके परिणामस्वरूप भारत की बढ़ती अर्थव्यवस्था में लाभकारी बदलाव आएगा।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal