राजस्थान के चर्म रोग विशेषज्ञों की सालाना कॉन्फ्रेंस उदयपुर में


राजस्थान के चर्म रोग विशेषज्ञों की सालाना कॉन्फ्रेंस उदयपुर में 

3 और 4 दिसंबर को होगी आयोजित 

 
a
UT WhatsApp Channel Join Now

राजस्थान के चर्म रोग विशेषज्ञों की सालाना कांफ्रेंस का 43 वां चरण इस बार उदयपुर की मेजबानी में आयोजित होगी। 3 और 4 दिसंबर को आयोजित होने वाली दो दिवसीय कांफ्रेंस में राजस्थान भर के चर्म रोग विशेषज्ञ शामिल होंगे।

43 वे राज्यस्तरीय सम्मेलन में 200 से ज्यादा चर्म रोग विशेषज्ञ और करीब 100 से ज्यादा पीजी स्टूडेंट्स शरीक होकर चर्म रोग से संबंधित चर्चा करेंगे। हर वर्ष होने वाले इस सम्मेलन में इस बार भी चर्म रोगों के प्रकारों पर चर्चा की जाएगी साथ ही उनके इलाज और इलाज में आई आधुनिक तकनीकों के बारे में जानकारियां उपलब्ध कराई जाएगी। गुरुवार कों प्रेस कान्फ्रेंस में मिडिया कों सम्भोदित करते हुए आर्गेनाइजिंग चेयर परसन डॉ. असित मित्तल सम्मेलन में देश के अलग-अलग राज्यों से विशेषज्ञ उदयपुर पहुंच रहे हैं और वह इस सम्मेलन में अपने ज्ञान और अनुभव को साझा करेंगे।

साईंटिफिक कमेटी के चेयर पर्सन डॉ. ललित गुप्ता ने बताया कि यह पीजी स्टूडेंट्स के लिए एक अच्छा प्लेटफार्म है जहां पर उन्हें उनके द्वारा किए गए रिसर्च के बारे में बताने का मिलता है, उसी क्रम में एक क्विज कांटेस्ट का आयोजन भी किया जायेगा जिसमें राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज के पिजी स्टूडेंट हिस्सा लेंगे और जितने वाली  टीम कों नेशनल लेवल पर क्विज में भाग लेना का अवसर दिया जाएगा।

 डॉ गुप्ता ने बताया कि इस सम्मेलन में शामिल होने वाले सभी एक्सपर्ट देश के कोने कोने से और विशेष रुप से ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के 3 गेस्ट फैकेल्टी जिनमें इंस्टिट्यूट के  विभागाध्यक्ष डॉ. कौशल वर्मा, डरमिटो सर्जरी के क्षेत्र में प्रख्यात डॉ सोमेश गुप्ता एवं डॉक्टर सुजैय खान और तसरुन नारंग, देहरादून से डॉ. रश्मि मित्तल और देरमो इस्कॉपी में डॉ. यास्मीन बट अपना व्यख्यान देंगी।  डॉक्टर ने बताया कि इससे पूर्व भी हां सम्मेलन 2015 में आयोजित करवाया गया था और अब एक बार फिर 7 साल के अंतराल के बाद फिर से उदयपुर को इस सम्मेलन को आयोजित करने का मौका मिला है। इस अवसर पर आर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी डॉ. शरद मेहता और कोषाध्यक्ष डॉ. मनीषा बलाई भी मौजूद रहें।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal