बांसवाड़ा-23 फरवरी 2024 की प्रमुख खबरे

बांसवाड़ा-23 फरवरी 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
banswara

News-मोबाइल पशु चिकित्सा सेवा वाहनों का लोकार्पण आज

बांसवाड़ा, 23 फरवरी। राजस्थान सरकार द्वारा पशुपालको को पशुचिकित्सा सेवा के लिए केन्द्र सरकार की महत्वकांशी योजना मोबाइल पशु चिकित्सा सेवा वाहनों का लोकापर्ण शनिवार प्रातः 11 बजे बहुउद्देशिय पशु चिकित्सालय दाहोद रोड़ बांसवाड़ा से किया जावेगा।

संयुक्त निदेशक डॉ. नित्यानन्द पाठक ने बताया भारत सरकार की केन्द्रीय प्रवर्तित योजना अन्तर्गत प्रदेश में 24 फरवरी से मोबाईल पशुचिकित्सा सेवा वाहनों के माध्यम से पशुपालको के चिकित्सा सेवा प्रदान करने के लिए प्रदेश एवं जिला स्तर पर सेवा वाहनों का लोकापर्ण जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों, जिला प्रशासन तथा मिडि़या कर्मियों की उपस्थिति में समारोहपूर्वक जिला स्तर पर मोबाईल पशुचिकित्सा वाहनों का फ्लैग ऑफ कार्यक्रम आयोजित किया जावेगा।

डॉ. पाठक ने बताया जिले में 17 वाहनों के माध्यम से जिले मेें चिन्हित स्थानों पर युनिट के माध्यम से प्रतिदिन कम से कम 2 पशु चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जाएगा, जहां पर पशुपालन विभाग की कोई संस्था कार्यरत नहीं है अथवा वर्तमान में क्रियाशील है उन स्थानों पर शिविरों का आयोजन किया जावेगा।

मोबाइल पशु चिकित्सा सेवा वाहनों के द्वारा पशुचिकित्सा शिविरों का आयोजन प्रति सप्ताह सोमवार से शनिवार निर्धारित रूट चार्ट के अनुसार शिविर आयोजित होंगें।

डॉ. पाठक ने बताया मोबाईल पशु चिकित्सा सेवा वाहन तलवाड़ा, कुशलगढ़, आनन्दपुरी, बागीदौरा, आंबापुरा, घाटोल, छोटीसरवन, सज्जनगढ़, गढ़ी, लोहारिया आदि बी.वी.एच.ओ. कार्यालय में मोजूद रहेंगें यहां से अपने-अपने क्षैत्र में अपनी सेवाए देंगे

News-चुनाव कार्यो को गंभीरता से लेते हुए पूरा करें -जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ इन्द्रजीत यादव

बांसवाड़ा, 23 फरवरी। लोक सभा चुनाव-2024 की तैयारियों को लेकर चुनाव ये जुड़े समस्त प्रकोष्ठ प्रभारीयों की बैठक शुक्रवार को जिला निर्वाचन एवं जिला कलक्टर डॉ इन्द्रजीत यादव की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में आयोजित की गई। बैठक में समस्त प्रकोष्ठ के प्रभारी उपस्थित थे। 

बैठक में जिला कलक्टर ने चुनाव कार्य को निष्पक्ष, भयमुक्त ढग से पारदर्शिता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रकोष्ठ द्वारा किये जाने वाले कार्य की जानकारी ली। उन्होंने चुनाव कार्य के लिए नियुक्त प्रकोष्ठ प्रभारियों को निर्देश दिये कि उनको लोकसभा चुनाव के संबंध में जिन कार्यो का दायित्व सौंपा है उसको गम्भीरता से लेते हुए समय सीमा में संपादित करावें। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव के संबंध में प्रकोष्ठ प्रभारियों को सौंपे गये कार्यों एवं दायित्वों की विस्तार से समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि सभी कार्य समय पर करवाना सुनिश्चित करें इसके साथ ही चुनाव कार्य में लगाये जाने वाले अधिकारियों कर्मचारियों का डेटा भी प्राप्त कर लें। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव के संबंध में समय - समय पर जारी किये जाने वाले दिशा - निर्देशों की अक्षरशः पालना करते हुए कार्यों को सम्पादित करें।

उन्होंने बैठक के दौरान स्वीप गतिविधियों की विस्तार से समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि स्वीप गतिविधियों का प्रभावी ढंग से संचालित करें। उन्होंने प्रशिक्षण प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारी को निर्देश दिये कि वे सभी प्रशिक्षणों को सूचारू रूप से संपादित करें। उन्होंने चुनाव टास्क कि अनुपालना समय पर कराने के निर्देश दिये।

बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी व अतिरिक्त जिला कलक्टर अभीषेक गोयल ने लोकसभा चुनाव को लेकर अब तक की गई तैयारियों की जानकारी देते हुए सभी प्रकोष्ठों से चुनाव को लेकर किये जाने वाले कार्यो की जानकारी ली और कहा कि किसी भी प्रकार की परेशानी व कठिनाई होने पर तत्काल सम्पर्क करे। 

News-श्री गुजराती मेवाड़ा सुथार समाज बांसवाड़ा-डूंगरपुर  के पंचों का सम्मेलन संपन्न

बांसवाड़ा, 23 फरवरी।  श्री गुजराती मेवाड़ा सुथार समाज आठ चोखरा बांसवाड़ा डूंगरपुर के पंचों का सम्मेलन विश्वकर्मा जयंती के उपलक्ष में बड़ोदिया गांव में आयोजित हुआ । समारोह की अध्यक्षता विश्वकर्मा सेवा संस्थान बड़ोदिया के अध्यक्ष लीलाराम  शर्मा ने की । समारोह के मुख्य अतिथि आठ चोखरा  अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण शर्मा सागवाड़ा थे । साथ ही आठों चोखरों के अध्यक्ष विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए समारोह के प्रारंभ में आदि सृष्टि के कर्ता भगवान विश्वकर्मा जी का पूजन अर्चन हुआ । इसके बाद अध्यक्ष लीलाराम शर्मा ने समस्त आगंतुक पंचों का स्वागत शब्द सुमनों से किया। शर्मा ने विश्वकर्मा सेवा संस्थान बड़ोदिया की गतिविधियों के साथ गत वर्षों में करवाएं गए विकास कार्यों की जानकारी दी।

इस मौके पर पहुंचे अतिथियों ने बड़ोदिया सुथार समाज द्वारा की जारी सामाजिक और विकासात्मक गतिविधियों की सराहना की और समाज जनों के लिए इसे प्रेरणादायी बताया। इस समारोह में आठ चोखरो के पंचों के सहित स्थानीय गांव के हीरालाल सुथार, प्रेमशंकर सुथार, श्यामलाल सुथार,नारायण लाल सुथार प्रवीण डी सुथार,प्रवीण आर सुथार,घनश्याम सुथार, नारायण लाल सुथार,चंद्रमोहन सुथार, मनोहर लाल एम सुथार, जयप्रकाश सुथार, रमेशचंद्र सुथार, किशोर सुथार आदि उपस्थित रहे कार्यक्रम का संचालन भूपेश शर्मा ने किया एवं आभार प्रदर्शन गिरीश सुथार छीच ने किया ।

प्रतिभा और भामाशाह सम्मान हुआ :

इस मौके पर गत सत्र में सर्वश्रेष्ठ परिणाम देने वाले स्थानीय सुथार समाज के छात्र-छात्राओं का अभिनंदन किया गया । साथ ही श्री विश्वकर्मा गुजराती मेवाड़ा सुथार समाज बड़ोदिया के नोहरा निर्माण में सहयोग देने वाले समस्त भामाशाहों का सम्मान किया गया ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal