Bhilwara-17 मई 2024 की प्रमुख खबरे


Bhilwara-17 मई 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर 

 
bhilwara

News-राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में विभिन्न व्यवसायों में प्रवेश हेतु आवेदन आमंत्रित

भीलवाड़ा ,17 मई। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बनेडा में एससीवीटी योजनान्तर्गत इलेक्ट्रीशियन, फिटर, कम्प्यूटर ऑपरेटर एण्ड प्रोग्रामिंग असिस्टेट (कोपा) तथा मेकेनिक डीजल व्यवसायों में संस्थान स्तरीय ऑनलाइन प्रवेश किये जाने है। इसके लिए राज्य सरकार के एकीकृत पोर्टल ेवण्तंरेंजींदण्हवअण्पद या ई-मित्र कियोस्क के माध्यम से ऑनलाइन फार्म भरने तथा आवेदन फार्म भरकर संस्थान में जमा कराने की अंतिम तिथि 10 जुलाई है प्रवेश के लिए 14 वर्ष से अधिक आयु के अभ्यर्भी आवेदनल कर सकते है।

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बनेडा के अधीक्षक ने बताया कि प्रवेश के लिए इच्छुक प्रशिक्षणार्थी वेबसाइट का अवलोकन कर नवीनतम जानकारी प्राप्त की जा सकती है। प्रवेश के संबंध में अधिक जानकारी एवं मार्गदर्शन के लिए कार्यालय में भी संपर्क किया जा सकता है।

News-भीषण गर्मी के देखते हुए पेयजल आपूर्ति व्यवस्थाओं की जांच के लिए अल सुबह चला सघन अभियान

भीलवाड़ा, 17 मई। जिले में आमजन को हीट वेव से बचाव के लिए सुचारू तथा निर्बाध रूप से  पेयजल आपूर्ति हो इसे सुनिश्चित करने के लिए जिला कलक्टर नमित मेहता के निर्देश पर गठित वरिष्ठ अधिकारियों की टीमों ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों के साथ शुक्रवार को अभियान के तौर पर शहर के विभिन्न जोन में पेयजल आपूर्ति की जांच की। 

जिला कलक्टर नमित मेहता ने स्वयं जाकर अल सुबह आजाद नगर के सेक्टर डी तथा सेक्टर एफ तथा पन्नाधाय सर्कल के नजदीक कॉलोनी में की जा रही जलापूर्ति का निरीक्षण कर पेयजल आपूर्ति, पेयजल मात्रा व पेयजल गुणवत्ता की जानकारी ली। 

इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर श्रीमती वंदना खोरवाल, एसई पीएचईडी राजपाल सिंह, एक्सईएन चंबल परियोजना विनोद कुमार गर्ग सहित पीएचईडी के अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। जिला कलक्टर ने जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को पेयजल की गुणवत्ता की जांच के निर्देश दिए जिस पर मौके पर ही पानी का क्लोरिन टेस्ट करवाया जो को तय मानकों के अनुरूप पाया गया। 

स्थानीय लोगों से किया संवाद, आमजन ने कहा हो रही नियमित पेयजल सप्लाई

इस दौरान जिला कलक्टर ने मौके पर उपस्थित आजाद नगर निवासी किरण देवी से संवाद कर जल आपूर्ति के संबंध में आवश्यक फीडबैक लिया। जिला कलक्टर ने स्थानीय निवासियों से आपूर्ति के समय अंतराल, प्रेशर आदि के संबंध में जानकारी प्राप्त की। किरण देवी ने बताया की पेयजल की नियमित सप्लाई हो रही है तथा पानी का प्रेशर भी सही है। जिला कलक्टर द्वारा अल सुबह ही शहर की विभिन्न कॉलोनी व गलियों में पेयजल आपूर्ति का निरीक्षण करने पर स्थानीय निवासियों ने हर्ष व्यक्त किया। 

जिला कलक्टर ने उपभोक्ताओं को पेयजल की अहमियत समझाते हुए नलों में टूटियां लगवाने व लीकेज होने पर लीकेज दुरूस्त करवाने की बात भी की। इस दौरान जिला कलक्टर ने स्थानीय निवासियों से अमूल्य पानी का सदुपयोग करने और पानी को व्यर्थ न बहाने की अपील भी की।

निरीक्षण में दौरान जिला कलक्टर ने बूस्टर का उपयोग कर पानी खींचने संबंधी जानकारी ली। श्री मेहता ने एसई पीएचईडी को अंतिम छोर तक पेयजल सप्लाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने मौके पर उपस्थित पीएचईडी अधिकारियों को तत्परता से कार्य करते हुए पेयजल व्यवस्था सुचारू रखने के निर्देश दिए।

इसके उपरांत जिला कलक्टर ने किशनावतों की खेड़ी में पंपिंग स्टेशन का जायजा लिया तथा पीएचईडी के अधिकारी से पेयजल सप्लाई तथा पंप हाउस के ऑपरेटिंग सिस्टम की जानकारी ली। पंप हाउस के बाहर लगे नलकूप को जिला कलक्टर ने प्लेटफार्म बनाकर सही करने तथा उसके पास इंटरलॉकिंग टाइल्स लगवाने के निर्देश दिए ताकि आमजन को पानी भरने में समस्या न हो। 

इन अधिकारियों ने यहां किया निरीक्षण

अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन रतन कुमार ने सिविल लाइन तथा पुलिस लाइन, नगर विकास न्यास सचिव ललित गोयल ने विजय सिंह पथिक नगर, सीईओ शिवपाल जाट ने राजपूत कॉलोनी तथा शास्त्री नगर न्यू हाउसिंग बोर्ड तथा उपखंड अधिकारी ए एन सोमनाथ ने चंद्रशेखर आजाद नगर तथा कांचीपुरम, नगर विकास न्यास ओएसडी मोहम्मद ताहिर ने पुराना बापू नगर तथा पटेल नगर, परिवीक्षाधीन अधिकारी भरत मीना ने पंचवटी तथा ज्योति नगर, भीलवाड़ा तहसीलदार दिनेश कुमार ने सुभाष नगर तथा मालोला रोड, यूआईटी तहसीलदार ने आरके कॉलोनी ,नगर परिषद आयुक्त ने शास्त्री नगर व पुराना हाउसिंग बोर्ड  तथा तहसीलदार निर्वाचन श्री महेश लक्षकार ने हनुमान कॉलोनी में पेयजल आपूर्ति के संबंध में जांच की। इस दौरान जहां पाइपलाइन में रिसाव है उसे ठीक कराने के निर्देश पीएचईडी के अधिकारियों को दिए तथा आमजन को मितव्ययता के साथ जल का उपयोग करने के संबंध में अपील की गई। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal