भीलवाड़ा - 5 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे


भीलवाड़ा - 5 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
News from Bhillwara 31 August, Latest News from Bhilwara
UT WhatsApp Channel Join Now

News-जिला स्तरीय कार्यक्रम नगर परिषद टॉउन हॉल में आयोजित

राज्य सरकार प्रदेश के चहुंमुखी विकास, प्रदेश वासियों की खुशहाली एवं उन्हें सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए संकल्पबद्ध है। सरकार का प्रयास है कि राजस्थान वर्ष 2030 तक देश का अग्रणी राज्य बने इस हेतु राज्य सरकार द्वारा राज्य के लिए विजन दस्तावेज- 2030 तैयार किया गया है। इस दस्तावेज में प्रदेश के प्रबुद्धजनों, विषय विशेषज्ञों, हितधारकों, युवाओं एवं समाज के सभी वर्गों के सुझाव तथा प्रदेशवासियों की आकांक्षाओं व अपेक्षाओं को सम्मिलित किया गया है ।

राजस्थान मिशन -2030 विजन डॉक्यूमेंट को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा 5 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे से आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम कॉमर्स कॉलेज, जयपुर से जारी किया गया ।

जिला कलक्टर आशीष मोदी ने बताया कि राजस्थान मिशन -2030 का जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन गुरूवार को नगर परिषद टॉउन हॉल में दोपहर 2 बजे से आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में वीसी के माध्यम से राज्य स्तरीय कार्यक्रम का प्रसारण एवं मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा हितधारकों एवं युवाओं से संवाद किया गया।

 उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय कार्यक्रम से आमजन को अधिकाधिक जोड़ने के लिए कार्यक्रम का प्रसारण ब्लॉक स्तर एवं ग्राम पंचायत स्तर तक किया जाएगा। उन्होंने सभी उपखंड अधिकारियों एवं विभागीय अधिकारियों को कार्यक्रम की आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए।

News-राजकीय कन्या महाविद्यालय में पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित

राजस्थान मिशन 2030 के अंतर्गत राजकीय कन्या महाविद्यालय में महाविद्यालय स्तर पर प्रथम रही छात्राओं को पारितोषिक वितरण समारोह संपन्न हुआ।

समारोह के मुख्य अतिथि प्राचार्य प्रोफेसर संजय कुमार सिन्हा ने राज्य सरकार द्वारा चलाई जारी रही जनकल्याणकारी योजनाओं को विस्तार से बताते हुए राजस्थान के विकास में महत्वपूर्ण विजन-2030 पर प्रकाश डाला साथ ही महाविद्यालय स्तर पर प्रथम रही छात्राओ को दो-दो हजार रुपये के चेक पुरस्कार स्वरूप दिये गये। भाषण प्रतियोगिता में प्रथम रही बृजरानी और निबंध प्रतियोगिता में प्रथम रही मीना कुम्हार को चेक प्रदान किए गए।

कार्यक्रम को प्रोफेसर अनिल सुराणा और मिशन 2030 समिति के सह प्रभारी प्रोफेसर काश्मीर भट्ट ने भी संबोधित किया। समारोह का संचालन डॉ शोभा गौतम ने किया। मिशन 2030 समिति के सदस्य डॉ नीलम और डॉ सूर्यप्रकाश पारीक ने व्यवस्था में सहयोग किया। समारोह मे बड़ी संख्या में संख्या संकाय सदस्य और छात्राएं उपस्थित थे।

News-वृद्धाश्रम में विधिक साक्षरता शिविर आयोजित कर दी कानूनी जानकारियां

 राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर के एक्शन प्लान के अनुसार अन्तर्राष्ट्रीय वृद्धजनों के लिए दिवस की पालना में ‘‘हम आपके साथ’’ सन्देश के तहत गुरूवार को जिला एवं सेशन न्यायाधीश श्री अजय शर्मा की अध्यक्षता में ओम शांति ओम वृद्धाश्रम में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया ।

विधिक साक्षरता शिविर में श्री अजय शर्मा ने बताया कि ‘‘वृद्धजन हमारे जीवन की रीढ की हड्डी होते है, जिनके सहारे और उनके आशीष से हमारा जीवन सुखमय एवं चरित्रवान होता है। हमें सदैव इनकी सेवा व देखभाल करनी चाहिए। सचिव, अपर जिला न्यायाधीश श्री राजपाल सिंह ने शिविर में बताया कि ‘‘हमारे बुजुर्ग हमारे जीवन का आधार होते है, हमें सदैव उनका ध्यान रखना चाहिए तथा उनके जीवन के अनुभवों का अनुसरण करना चाहिए। इसके साथ ही वृद्धजनों के भरण-पोषण एवं कानूनी अधिकारों एवं विभिन्न सरकारी कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्रदान की।

शिविर में वृद्धाश्रम संस्थान के सदस्य राकेश काबरा ने वृद्धाश्रम में रह रहे वृद्धजनों की दैनिक दिनचर्या एवं स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की जानकारी दी। विधिक साक्षरता शिविर में संस्थान के अन्य सदस्य मुकेश चौपड़ा, मैनेजर रामस्वरूप डाड ने वृद्धाश्रम में बुजुर्गो को दिए जाने वाले भोजन व्यवस्था व स्वास्थ्य हेतु प्रातःकालीन योग-व्यायाम की जानकारी दी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal