CBDT ने लॉन्च की इनकम टैक्स की संशोधित वेबसाइट

CBDT ने लॉन्च की इनकम टैक्स की संशोधित वेबसाइट

मेगा मेन्यू के साथ मिलेंगी कई नई सुविधाएं

 
income tax deptarment

टैक्सपेयर्स को टैक्स ड्यूज, पैनाल्टी लिंक, टैक्स रिटर्न फॉर्म, टैक्स कैलेंडर जैसी आयकर से जुड़ी लेटेस्ट जानकारियां देने के लिए संशोधित वेबसाइट लॉन्च की है। आयकर विभाग ने शनिवार को उपयोगकर्ताओं के अनुकूल इंटरफेस, वैल्यू एडेड सर्विसेज और नए मॉड्यूल के साथ एक संशोधित वेबसाइट पेश कर दी है। 

nithin

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी CBDT) के अध्यक्ष नितिन गुप्ता ने उदयपुर में आयकर निदेशालय द्वारा आयोजित 'चिंतन शिविर' में नई संशोधित वेबसाइट को लॉन्च किया। सीबीडीटी ने कहा कि करदाताओं के अनुभव को बढ़ाने और नई तकनीक के साथ तालमेल बनाए रखने के लिए आयकर विभाग ने अपनी वेबसाइट www.incometaxindia.gov.in नई सुविधाओं के साथ अपडेट किया है।

सीबीडीटी ने कहा कि यूजर्स के अनुकूल इंटरफेस, वैल्यू एडेड सर्विसे और नए मॉड्यूल के साथ वेबसाइट को नया रूप दिया गया है। संशोधित वेबसाइट को मोबाइल-रेस्पॉन्सिव लेआउट के साथ फिर से डिजाइन किया गया है। वेबसाइट में नई सुविधाओं और कार्यात्मकताओं के साथ सामग्री के लिए एक 'मेगा मेनू' भी है।

वेबसाइट पर आने वाले यूजर्स की सुविधा के लिए इन सभी नई सुविधाओं को एक निर्देशित वर्चुअल टूर और नए बटन संकेतकों के माध्यम से समझाया गया है। नई कार्यक्षमताएं उपयोगकर्ताओं को विभिन्न अधिनियमों, अनुभागों, नियमों और टैक्स स्लैब की तुलना करने की अनुमति देती हैं। आसान नेविगेशन के लिए साइट पर सभी जरूरी सामग्री अब आयकर अनुभागों के साथ टैग की गई हैं।

इसके अलावा नियत तिथि अलर्ट, टैक्स कैलेंडर, टैक्स ड्यूज आदि के लिंक भी दिए गए हैं। करदाताओं को आसानी से अनुपालन करने में मदद करने के लिए रिवर्स काउंटडाउन, टूल टिप्स और संबंधित पोर्टल के लिंक भी उपलब्ध कराए गए हैं। सीबीडीटी ने कहा कि संशोधित वेबसाइट बेहतर टैक्सपेयर्स सर्विसे देने की दिशा में एक और पहल है और यह टैक्सपेयर्स को शिक्षित करना और कर अनुपालन की सुविधा प्रदान करना जारी रखेगी।

 

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal