शहीद मेजर मुस्तफा के नाम पर शहर के चौराहे या सड़क का नामकरण हेतु संभागीय आयुक्त को आदेश

शहीद मेजर मुस्तफा के नाम पर शहर के चौराहे या सड़क का नामकरण हेतु संभागीय आयुक्त को आदेश

उदयपुर के सांसद अर्जुन मीणा ने सीएम को लिखा था पत्र 

 
major mustafa bohra

उदयपुर। 21 अक्टूबर 2022 को अरुणाचल प्रदेश के सियांग ज़िले में मिलिट्री हेलिकॉप्टर क्रेश में शहीद होने वाले उदयपुर निवासी मेजर मुस्तफा ज़कीउद्दीन बोहरा के नाम पर उदयपुर शहर के किसी प्रमुख चौराहे या सड़क के नामकरण की दिशा में राजस्थान सरकार के स्थानीय निकाय विभाग ने संभागीय आयुक्त को पत्र लिखा है। 

उदयपुर के सांसद अर्जुन लाल मीणा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर शहीद मेजर मुस्तफा के नाम पर उदयपुर शहर के किसी चौराहे अथवा सड़क का नामकरण करवाए जाने का निवेदन किया था। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने  उक्त पत्र शासन सचिव स्वायत्त शासन विभाग को कार्यवाही हेतु आगे भेज दिया। 

major mustafa

इसी क्रम में स्थानीय निकाय विभाग ने संभागीय आयुक्त को प्रावधानों के तहत प्रकरण का परीक्षण कर अग्रिम कार्यवाही से विभाग को अवगत कराये जाने का आदेश जारी किया।     

उल्ल्खनीय है की शहीद मेजर मुस्तफा की शाहदत के बाद उनके नाम पर शहर की किसी प्रमुख चौराहा अथवा सड़क का नामकरण के मांग दाऊदी बोहरा जमात और जन प्रतिनिधियों द्वारा उठाई गई थी। जबकि वल्लभनगर विधायक प्रीति शक्तावत ने कानोड़ के सरकारी स्कूल का नामकरण शहीद मेजर मुस्तफा के नाम पर करने की घोषणा की थी। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web