MP: मोहन यादव होंगे मुख्यमंत्री


MP: मोहन यादव होंगे मुख्यमंत्री

जगदीश देवड़ा और राजेश शुक्ला बनेंगे डिप्टी सीएम

 
mohan yadav
UT WhatsApp Channel Join Now

नरेंद्र तोमर होंगे विधानसभा अध्यक्ष

आज भोपाल में बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में आखिरकार मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री का फैसला हो गया। सीएम की रेस में शिवराज सिंह चौहान, प्रह्लाद सिंह पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर, राकेश सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया और बी डी शर्मा जैसे नेताओं के नाम पर चर्चा के बीच बीजेपी राष्ट्रीय कार्यसमिति ने मनोहर लाल खट्टर, आशा लकड़ा और के लक्ष्मण को पर्यवेक्षक बनाकर भेजा था। बीजेपी ने मध्यप्रदेश के सीएम पद पर नए चेहरे को सामने लाकर सभी को चौंका दिया।

बीजेपी ने उज्जैन दक्षिण के विधायक मोहन यादव को मध्यप्रदेश का नया सीएम चुन लिया है। बीजेपी नेतृत्व का यह फैसला चौंकाने वाला है। वह शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे। सीएम मोहन यादव के दो डिप्टी सीएम होंगे। जगदीश देवड़ा और राजेश शुक्ला डिप्टी सीएम चुने गए हैं। नरेंद्र तोमर विधानसभा अध्यक्ष होंगे। 

डॉ. मोहन यादव ने अपनी राजनीतिक पारी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जरिये 1984 में शुरू की। उन्हें उज्जैन के नगर मंत्री का दायित्व दिया गया। 1986 में उन्हें एबीवीपी के विभाग प्रमुख की जिम्मेदारी सौंपी गई। वह जल्द ही एबीवीपी के प्रदेश सह मंत्री बने। वह आरएसएस के स्टूडेंट विंग के राष्ट्रीय मंत्री भी बने। इसके अलावा मोहन यादव आरएसएस के सह खंड कार्यवाह और नगर कार्यवाह भी रहे। 1997 में वह छात्र राजनीति से बीजेपी युवा मोर्चा में कदम रखा। 2003 में मध्यप्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद उन्होंने तरक्की की। उन्हें उज्जैन विकास प्राधिकरण का अध्यक्ष भी बनाया गया। 

शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें 2011 में मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम का अध्यक्ष भी बनाया। 2013 में विधायक बनने के बाद उन्हें बड़ी जिम्मेदारी बनी। 2020 में जब दोबारा शिवराज सिंह की सरकार बनी तो उन्हें उच्च शिक्षा मंत्री भी बनाया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal