जिला कलक्ट्रेट पर ठेला व्यवसायियों का विरोध प्रदर्शन

जिला कलक्ट्रेट पर ठेला व्यवसायियों का विरोध प्रदर्शन

अतिक्रमण हटाने के नाम पर उनके व्यवसाय बंद करवाने का आरोप

 
citu

उदयपुर 16 जनवरी 2024। शहर में मंगलवार को ठेला व्यवसाय मजदूर यूनियन ने जिला कलक्ट्रेट पर ठेला व्यवसायियों को उनका व्यवसाय बंद करने के प्रयास को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया।

हीरालाल सालवी ने बताया कि विपिन स्थानीय निकायों की ओर से पिछले विभिन्न क्षेत्रों में ठेला लगाकर व्यवसाय करने वाले व्यवसाय को उनका व्यवसाय बंद कर ने का प्रयास करने के साथ केबिन हटाने वह ठेला जब्त करने जैसी कार्यवाही भी की जा रही है इसके अलावा विभिन्न स्थानों में कई व्यवसायियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई की गई जिससे ठेला व फुटपाथ एवं केबिन व्यवसायियों में भारी रोष को देखते हुए मंगलवार को जिला कलेक्टर पर प्रदर्शन करते हुए जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा।

नगर निगम उदयपुर द्वारा शहर में अतिक्रमण हटाने के नाम पर अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत ठेला फुटपाथ व्यवसायियों को नाजायज रूप से परेशान करने के साथ उन्हें उनके व्यवसाय स्थल से बेदखल करने की गैर कानूनी कार्यवाही की जा रही है, जिससे शहर के आम ठेला फुटपाथ व्यवसायियों में भारी आक्रोश व्याप्त है।

ठेला व्यवसायियों मजदूर यूनियन ने मांग करते हुए बताया कि सम्पूर्ण देश सहित उदयपुर शहर में ठेला, फुटपाथ एवं केबिन व्यवसायी व्यवस्थित हो और आम जनता को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, जिसमें हम भी सहयोग करना चाहते है,  लेकिन स्थानीय निकायों द्वारा अपनी मनमर्जी से कमेटी के सदस्यों को दरकिनार कर ठेला,  फुटपाथ व्यवसायियों को बेदखल किये जाने का प्रयास किये जा रहे है,  जिसे रोका जाना न्याय हित में आवश्यक होगा।

पथ विक्रेता (आजीविका संरक्षण एवं पथ विक्रय का विनियमन) अधिनियम, 2014 कानून की पालना करने के साथ ठेला, फुटपाथ एवं केबिन व्यवसाइयों को उनके कार्यस्थल से बेदखल नहीं करने तथा सभी वेला, फुटपाथ एवं केबिन व्यवसाइयों का रजिस्ट्रेशन कर उन्हें उनके कार्यस्थल का लाइसेंस प्रदान करने का आदेश कराने की मांग की।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal