रेलवे ने रोका पानी का प्रवाह, लोगो को हो रही समस्या

रेलवे ने रोका पानी का प्रवाह, लोगो को हो रही समस्या

हर हाल में वर्षा ऋतु से पहले हल होनी चाहिए समस्या

 
stop water

उदयपुर। वार्ड 15 में स्थित नाले में रेलवे द्वारा भराव भरने से विकट समस्या हो रही है। जिसका निर्माण समिति अध्यक्ष सीए आशीष कोठारी ने निरीक्षण कर राहत पहुंचाने का आश्वाशन दिया है।

नगर निगम वार्ड 15 पार्षद चंद्रकला बोल्या ने बताया कि वर्षा ऋतु में प्राकृतिक पानी का बहाव उतार में रेलवे कॉलोनी की तरफ़ जाता है किंतु बहाव क्षेत्र में बने नाले को रेलवे द्वारा दीवार बनाकर और नाले में भराव डालकर अवरुद्ध कर दिया गया है जिसे पुनः भराव हटाकर रिपेयर किया जाना आवश्यक है । 

गुरुवार को निर्माण समिति अध्यक्ष सीए आशीष कोठारी ने निरीक्षण के दौरान वहाँ उपस्थित जेईएन रवि जैन से इस बारे में बात की तो पता चला कि रेलवे द्वारा लगभग 5 वर्षों से नाला अवरुद्ध कर रखा है और कई बार पत्र लिखने के बाद भी रेलवे के अधिकारियों द्वारा न तो नाले के भराव को निकालने दिया और न ही उनके अनुरूप बनाये नक़्शे को स्वीकृति दी जा रही है जिससे समस्या वैसी ही बनी हुई है ।  

पार्षद बोल्या ने बताया कि पूर्व में महापौर गोविंद सिंह टाक और तत्कालीन निर्माण समिति अध्यक्ष ताराचंद जैन भी वस्तुस्थिति से अवगत हुए है। लेकिन रेल विभाग द्वारा कोई सकारात्मक कार्यवाही नहीं की जा रही है। वर्षा ऋतु  में पूरे क्षेत्र का पानी नाले  में आकर यहाँ नाला बंद होने  की वजह से फैलकर लोगों के घरों में चला जाता है और लगभग पूरे माछला मगरा कॉलोनी में पानी भर जाता है ।

निर्माण समिति अध्यक्ष ने इस पर महापौर तथा आयुक्त से शीघ्र ही बात कर समाधान निकालने हेतु पार्षद को आश्वासन दिया है, तथा समाधान न होने की दशा में ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा से भी चर्चा कर सहयोग लिया जायेगा।

तीन बार रेलवे को लिख चुके हैं पत्र

नगर निगम निर्माण समिति अध्यक्ष आशीष कोठारी ने बताया कि इस पूरी समस्या को लेकर नगर निगम द्वारा तीन बार दिनांक 12.10.2021, 24.11.2021, 01.01.2024 को रेलवे अधिकारियों को पत्र के माध्यम से अवगत कारण जा चुका है फिर भी जनहित के इस कार्य को रेलवे विभाग द्वारा अनसुना किया जा रहा है जो नीतिगत नहीं है। निरीक्षण के दौरान समाजसेवी दीपक बोल्या भी उपस्थित रहे।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal