राजस्थान में 18+ वैक्सीेनेशन रजिस्ट्रेशन में देरी - रजिस्ट्रेशन के बाद भी स्लॉट्स नहीं मिले


राजस्थान में 18+ वैक्सीेनेशन रजिस्ट्रेशन में देरी - रजिस्ट्रेशन के बाद भी स्लॉट्स नहीं मिले

कोविड की दूसरी लहर का मुकाबला करने में मास वैक्सीनेशन एक अहम् किरदार निभाएगा...

 
राजस्थान में 18+ वैक्सीेनेशन रजिस्ट्रेशन में देरी - रजिस्ट्रेशन के बाद भी स्लॉट्स नहीं मिले
UT WhatsApp Channel Join Now

राजस्थान, महराष्ट्र, छत्तीसगढ़ में 18+ वैक्सीनेशन मुल्तवी किया गया कारण - वैक्सीन सप्लाई की कमी

राजस्थान, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में 18 से अधिक उम्र वालों का रजिस्ट्रेशन 28 अप्रैल से शुरु होने वाला था। लेकिन जब शाम को 4 बजे 18 से अधिक उम्र वालों का रजिस्ट्रेशन किया गया तो कोविन पोर्टल क्रेश हो गया। सभी लोगों को उम्मीद थी की राजस्थान, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में जल्द ही 18 से अधिक उम्र वालों का वैक्सीनेशन शुरु हो जाएगा। लेकिन 18 से अधिक उम्र वाले लोगों ने 4 बजे से रजिस्ट्रेशन करना चाहा कोविन पोर्टल क्रेश हो गया तो और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

Read this News in English

पोर्टल क्रेश को लेकर राज्य सरकार ने अपनी सफाई दे दी है। पोर्टल पर एक साथ करोड़ों लोग जब रजिस्ट्रेशन करेंगे तो पोर्टल की गति में असर पढ़ेगा। साथ ही, जैसे जैस लोगो को आगे बढ़ने का मौका मिला, तो वैक्सीनेशन स्लॉट नहीं मिला.। वहाँ सिर्फ 45 साल से ऊपर के लोगों के लिए स्लॉट्स मौजूद थे। सरकार ने खुलासा किया की वैक्सीन आपूर्ति में कमी और देरी के कारण राजस्थान में 15 मई से वैक्सीनेशन नहीं होगा। कारण वैक्सीन की कमी होना बताया है। वहीं राजस्थान सरकार का कहना है कि वैक्सीन आने की देरी के चलते राजस्थान में टीकाकरण कब शुरू किया जाएगा, वह स्थिति स्पष्ट होने पर ही बताया जाएगा। सरकार ने कहा कि सीरम इंस्टिट्यूट को वैक्सीन के ऑर्डर दिए गए हैं, लेकिन अभी तक संस्थान ने इस ऑर्डर को लेकर कोई जवाब नहीं दिया है। सरकार ने कहा कि इंस्टिट्यूट को 3.75 करोड़ डोज का ऑर्डर दिया गया है, लेकिन ये डोज कब तक मिलेंगी ये साफ नहीं है।

केंद्र से मिलने वाली वैक्सीन भी लगातार नहीं आ पा रही है। ऐसे में 1 मई से 18+ का वैक्सीनेशन संभव नहीं है। इसी के साथ महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ ने ये नहीं बताया कि वे 18+ का वैक्सीनेशन कब से शुरू करेंगे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal