×

अमराई घाट टिकट विवाद पर युवाओ ने दिया ज्ञापन

एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपते हुए मांग की है कि यहां पर लगने वाले प्रवेश शुल्क या अन्य कोई शुल्क नहीं वसूला जाए इसे तुरंत बंद किया जाए
 

उदयपुर 12 सितंबर 2022 । अमराई घाट प्रवेश शुल्क और मोबाइल अंदर ले जाने के नाम पर पर्यटकों और आमजन से वसूली का मामला अब तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है।  उदयपुर टाइम्स लगातार इस मुद्दे पर खबर भी चला रहा है।  देवस्थान विभाग ने ठेकेदार को नोटिस भी थमाया लेकिन पर्यटकों से वसूली बदस्तूर जारी है। 

आज युवा नेता सन्नी पोखरणा और मयूरध्वज सिंह के नेतृत्व में युवाओ ने राजस्थान देवस्थान विभाग उदयपुर के आयुक्त को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि उदयपुर के अमराई घाट पर जाने वाले प्रति व्यक्ति से मोबाइल के ₹200 ले जा रहे हैं और प्रति व्यक्ति प्रवेश शुल्क ₹110 लिए जा रहे हैं। वहीं इसी के साथ अगर कोई कैमरा ले जाकर वीडियो बनाने पर 2000 से ₹4000 तक की अवैध वसूली की जा रही है। जिससे अमराई घाट पर आने वाले पर्यटक और शहरवासियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।  

ऐसे में युवाओ ने ज्ञापन सौंपते हुए मांग की है कि यहां पर लगने वाले प्रवेश शुल्क या अन्य कोई शुल्क नहीं वसूला जाए इसे तुरंत बंद किया जाए। वही ज्ञापन देते हुए चेतावनी दी है कि सात दिवस के भीतर अमराई घाट पर लिए जाने वाले समस्त शुल्क लेना बंद नहीं किया गया तो ज्ञापन करता जिसमें युवा सामाजिक कार्यकर्ता, विश्वविद्यालय के प्रतिनिधि, छात्र नेता आदि द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा और यह प्रदर्शन तब तक किया जाएगा जब तक की अवैध रूप से अमराई घाट पर अवैध तरीके से राशि वसूलना बंद नहीं होगा।