×

मॉल के आसपास बेतरतीब पार्क किये हुए वाहन पर एक्शन लेगी पुलिस

उदयपुर टाइम्स की टीम ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रशील ठाकुर का ध्यान इस ओर आकर्षित किया तो उन्होंने समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है

 

उदयपुर के सबसे बड़े और व्यस्त रहने वाले सेलिब्रेशन मॉल के बाहर अक्सर बड़ी मात्रा में बेतरतीब तरीके से पार्क किये टू व्हीलर और फोर व्हीलर पार्क किये हुए देखे जा सकते है। जबकि मॉल में जाने के लिए मॉल प्रशासन द्वारा बड़ी पार्किंग की व्यवस्था की गई है। हद तो यह है की मॉल के बाहर 'NO Parking' का बोर्ड भी लगा हुआ है (नो पार्किंग बोर्ड के नीचे भी गाडी पार्क की हुई मिल जाएगी), इसके बावजूद भी मॉल में आने वाले लोग मॉल की पार्किंग छोड़ सड़को पर ही वाहन पार्क कर देते है। 

आमजन मॉल की पार्किंग के 20 रूपये बचाने की खातिर अपना वाहन मॉल के बाहर ही छोड़ कर तफरीह में लग जाते है। हालाँकि बाहर पार्क की हुई गाड़ियों का चोरी होने का सबसे बड़ा खतरा तो है ही साथ ही मॉल के बाहर कई बार इन बेतरतीब पार्क किये वाहनों से यातायात व्यवस्था भी प्रभावित होती है।  यही नहीं मॉल के बाहर पार्क किये वाहनों के बीच यदि किसी वाहन में कोई संदिग्ध वस्तु रख दे उससे जानमाल और आमजन की सुरक्षा को गंभीर खतरा पैदा हो सकता है। 

ऐसे में जब उदयपुर टाइम्स की टीम ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रशील ठाकुर का ध्यान इस ओर आकर्षित किया तो उन्होंने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए उसकी जांच करने और समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है। 

इसी प्रकार इसी क्षेत्र में मौजद आरके चौराहा पर भी इन दिनों बीच चौराहे और उसके आस पास स्थित फ़ूड स्टॉल्स पर भी जहाँ लोगो की भारी आवाजाही और चहल पहल रहती वहां भी बेतरतीब वाहन पूरे चौराहे पर यहाँ वहां पार्किंग किये नज़र आ जाते है।

R K Circle Udaipur

चूँकि यहाँ हाइवे होने से भारी वाहन भी गुज़रते है तो यहाँ हमेशा सड़क दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। उम्मीद है पुलिस प्रशासन इस तरफ भी जल्दी ध्यान देगा।