कार ट्रेलर भिड़ंत में दंपति की मौत, पुत्र घायल

कार ट्रेलर भिड़ंत में दंपति की मौत, पुत्र घायल

हाईवे अथॉरिटी की लापरवाही से हुआ हादसा: स्थानीय ग्रामीण

 
accident

उदयपुर के प्रतापनगर थाना क्षेत्र में मंगलवार को उदयपुर-चित्तौड़गढ़ नेशनल हाईवे पर ट्रेलर और कार की आपस में जोरदार भिड़ंत हो गई। जिसमें प​ति-पत्नी की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं उनका 18 साल का बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे सरकारी एमबी हॉस्पिटल भर्ती कराया गया है। हादसे में कार का बोनट पूरी तरह पिचक गया। जिससे कार का चालक स्टेयरिंग और बोनट के बीच फंस गया।

पहले गैस कटर से काटकर चालक के शव को निकालने की कोशिश की गई लेकिन फिर भी शव नहीं निकला तो क्रेन मंगाकर कार के ​एक हिस्से को खीचंकर शव बाहर निकाला गया। हादसे के बाद ट्रेलर चालक मौके से फरार हो गया। 

घटना शाम करीब 5 बजे देबारी पावर हाउस से गोवला घाटी के बीच की है। सूचना के तुरंत बाद प्रतापनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों मृतकों के शवों को एमबी सरकारी हॉस्पिटल मोर्चरी में रखवाया गया। प्रतानगर थाने की एएसआई पर्वतसिंह ने बताया कि मृतक की पहचान मनीष गुप्ता (48) और ज्योति गुप्ता (45) के रूप में हुई है। परिवार दिल्ली के संत नगर निवासी है। इनका बेटा लक्ष्य गुप्ता गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती है।

जानकारी अनुसार गोवला घाटी स्थित पावर हाउस के पास ब्रिज से उतरे समय तेज स्पीड ट्रेलर न्यूट्रल में था। ब्रिज उतरते ही कुछ दूरी पर बेरिकेट देखकर उसने जैसे ही ब्रेक लगाए तो ट्रेलर असंतुलित होकर पलट गया।

पीछे से तेज रफ्तार आ रही कार ट्रेलर में घुस गई। जिससे कार का बोनट पूरी तरह पिचक गया। कार में कार चालक के पास आगे की सीट पर महिला बैठी थी जिनकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि पीछे वाली सीट पर लड़का सवार था। जो घायल हो गया। हॉस्पिटल में भर्ती लड़के की हालत भी नाजुक बताई जा रही है।

हाईवे अथॉरिटी की लापरवाही से हुआ हादसा: स्थानीय ग्रामीण

स्थानीय ग्रामीण चुन्नीलाल डांगी ने बताया कि जिस जगह एक्सीडेंट हुआ। वह एरिया डेंजर जोन घोषित है। यहां नेशनल हाईवे अथॉरिटी वालों की लापरवाही से आए दिन हादसे होते हैं। हाईवे अथॉरिटी ने ब्रिज से उतरते ही करीब 200 मीटर दूरी पर मेंटिनेंस के नाम पर बेरिकेट लगाए हुए थे। जिसकी वजह से कोई ब्रिज से उतरते समय चालक तेज स्पीड में होता है ओर बेरिकेट देखकर अचानक संतुलन खो देता है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal