कृष्ण विहार कॉलोनी में कूलर के गोदाम में लगी आग

कृष्ण विहार कॉलोनी में कूलर के गोदाम में लगी आग

एक व्यक्ति आंशिक रूप से झुलसा 

 
fire in cooler factrory

उदयपुर 22 मार्च 2024। शहर के न्यू भुपालपुरा इलाके में स्थित कृष्ण विहार कॉलोनी में स्थित कूलर के गोदाम में अचानक आग लग गई। गोदाम में लगी आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया और गोदाम के अंदर से आग की ऊंच-ऊंची लपटे निकलने लगी।

सूचना मिलने पर दमकल की आधे दर्जन से भी अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब 2 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद दमकल कर्मियों ने पूरी तरह से आग पर काबू पा लिया।

हालाकि इस दौरान गोदाम में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। बताया जा रहा है कि यह गोदाम सुनील चित्तौड़ा नाम के व्यक्ति का था। आग लगी उस समय सुनील अंदर ही था। आग की चपेट में आने से वह झुलस गया। सम्भावना जताई जा रही है कि आग शॉर्ट सर्किट के चलते लगी थी।

निगम के अग्निशमन अधिकारी बाबूलाल चौधरी ने बताया कि मौके पर फायर टीम के पहुंचने पर मेजर फायर कॉल होने से टीम द्वारा फायर कंट्रोल रूम को सूचना पश्चात निगम के अन्य तीनों अग्निशमन केंद्र से कुल 7 फायर वाहनों को मौके पर बुलाया गया। इसके बाद लगभग 15 ट्रिप डालकर आग पर काबू पाया गया। साथ ही मौके पर खड़ें दुपहिया व चौपहिया वाहनों को भी जलने से बचाया गया। इस अवसर पर मुख्य अग्निशमन अधिकारी शिवराम मीणा एवं समस्त फायर टीम द्वारा लगभग डेढ़ घंटे में आग पर काबू पाया गया। अग्निशमन टीम की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने एवं पास से स्थित मकानों व व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में आग को फैलने से रोककर किसी भी प्रकार की जनहानि होने से बचा लिया गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal