मंगलवार को 139 में से 136 मतदाताओं ने किया मतदान

मंगलवार को 139 में से 136 मतदाताओं ने किया मतदान

वल्लभनगर विधानसभा उपचुनाव 2021

 
postal ballot vallabhnagar

पोस्टल बैलेट मतदान का प्रथम चरण

उदयपुर, 19 अक्टूबर 2021। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार वल्लभनगर उप चुनाव के दौरान 80 वर्ष के वरिष्ठ नागरिक, पीडब्ल्यूडी (दिव्यांग) वोटर्स और कोविड पॉजिटिव मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलेट से मतदान का प्रथम चरण जारी है।

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) चेतन देवड़ा ने बताया कि मंगलवार को पोस्टल बैलेट से हुए मतदान के तहत रूट चार्ट के अनुसार निर्धारित 139 मतदाताओं में से 136 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने बताया कि निर्धारित लक्ष्य में अनुरूप कुल 123 वरिष्ठ नागरिक मतदाताओं में से 121 मतदाताओं ने मतदान किया, जबकि दो मतदाताओं की मृत्यु हो चुकी है। वहीं कुल 16 दिव्यांग मतदाताओं में से 15 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया जबकि 1 मतदाता स्वास्थ्य कारणों से मतदान नहीं कर पाया। उन्होंने कहा कि पोस्टल बैलेट से मतदान की प्रक्रिया पूर्णतः पारदर्शी है और सम्पूर्ण मतदान प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी करवाई जा रही है।

इधर रिटर्निंग अधिकारी श्रवण सिंह राठौड़ ने बताया कि निर्वाचन विभाग की मंशा के अनुसार कोई भी व्यक्ति मतदान से वंचित नहीं रहे, इसके लिए 80 वर्ष के वरिष्ठ नागरिक, दिव्यांग और कोविड पॉजीटिव मतदाताओं के लिए यह विशेष व्यवस्था की गई है। इस पोलिंग पार्टी में 1 पीआरओ, 1 पीओ, 1 वीडियोग्राफर, 1 माइक्रो ऑब्जर्वर व 1 पुलिस कार्मिक शामिल है। यह मतदान दल निर्वाचन विभाग की गाइडलाइन के अनुसार मतदाताओं के पास पहुंचकर सांकेतिक मतदान केन्द्र बनाते हुए मतदान प्रक्रिया पूर्ण करवा रहे है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal