ई-रवन्ना चालानों में छूट के लिए अब 3-4 दिन शेष

ई-रवन्ना चालानों में छूट के लिए अब 3-4 दिन शेष

इस एमनेस्टी योजना की अवधि 31 दिसंबर 2023 तक ही है, 30 एवं 31 दिसंबर को सरकारी छुट्टी होने के कारण कार्यालय बंद रहेंगे

 
rto

उदयपुर 26 दिसंबर 2023। वाहन स्वामियों को पुराने बकाया कर वसूली के लिए व्याज व पेनल्टी के अलावा ई-रवन्ना चालानों में भी छूट का लाभ प्राप्त करने के लिए अब 3-4 दिन की अवधि ही शेष है।

प्रादेशिक परिवहन अधिकारी पी.एल. बामनिया ने बताया कि इस एमनेस्टी योजना की अवधि 31 दिसंबर 2023 तक ही है। इस योजना में वाहनों के बकाया कर व बकाया एक बारीय कर पर ब्याज व पेनल्टी पर छूट दी जा रही है। इसके साथ ही ई-रवन्ना चालानों में भी भारी छूट दी जा रही है। बामनिया ने वाहन स्वामियों को राज्य सरकार की इस योजना का पूरा लाभ उठाने व पुरानी बकाया पर ब्याज एवं पेनल्टी से मुक्ति पाने की बात कही। 

उन्होंने कहा कि 30 एवं 31 दिसंबर को सरकारी छुट्टी होने के कारण कार्यालय बंद रहेंगे। ऐसे में वाहन स्वामियों को बकाया कर की वसूली पर देय ब्याज एवं पेनल्टी से बचने तथा ई-रवन्ना चालानों की छूट का लाभ लेने के लिए अब सिर्फ 3 दिन ही बचे हैं। इसके बाद उन्हें उनके समस्त बकाया कर को ब्याज एवं पेनल्टी सहित जमा करवाना होगा। इसी प्रकार ई-रवन्ना के चालानों को भी भारी जुर्माना राशि भर कर निस्तारित करवाना होगा।

उन्होंने यह भी बताया कि अब उदयपुर परिवहन क्षेत्र के समस्त जिलों में विभागीय उड़नदस्तों के माध्यम से विशेष अभियान चलाया जाकर पुरानी बकाया कर की वसूली सुनिश्चित की जावेगी। 31 दिसबर के बाद डिफाल्टर वाहन स्वामियों के वाहनों को विभागीय सॉफ्टवेयर पर ब्लॉक कर दिया जायेगा जिससे वे अपनी वाहन संबंधी फिटनेस, परमिट, बीमा एवं अन्य आवश्यक कार्य नहीं करवा पायेंगे। साथ ही ऐसे वाहनों की जब्ती एवं उनके पंजीयन निरस्त व निलंबित करने की कार्यवाही की जायेगी।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal