यातायात व्यवस्था को सुगम और सुचारु बनाने के लिए एएसपी ने ट्रेवल एजेंसियों के मालिकों और संचालकों से मुलाकात

यातायात व्यवस्था को सुगम और सुचारु बनाने के लिए एएसपी ने ट्रेवल एजेंसियों के मालिकों और संचालकों से मुलाकात

एएसपी चंद्रशील ठाकुर ने सूरजपोल थाने में ली मीटिंग

 
asp c s thakur

उदयपुर पुलिस इन दिनों शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने और सुचारू करने के प्रयास में लगी हुई है। चाहे वो लोगो में यातायात नियमों की नियमित पालना करने की भावना को बढ़ाना हो, ओवरलोडेड बसों या जीपों की वजह से हो रहे सड़क दुर्घटनाओं को कम करना या फिर ऑटोरिक्शा चालको द्वारा नशे में ऑटोरिक्शा चलाने की बात हो, पुलिस हर प्रयास कर रही है और इसके लिए कभी नरमी तो कभी सख्ती वाला रुख अपना रही है। 

इसी कड़ी में गुरुवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर चन्द्रशील ठाकुर ने शहर के सूरजपोल थाने में ट्रेवल एजेंसियों के मालिकों और संचालकों से मुलाकात की और उन्हें पुलिस के इस अभियान को सफल बनाने और शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारु बनान में योगदान करने का आह्वान किया। इसके चलते शहर के विभिन ट्रेवल एजेंसियों के संचालों से ठाकुर ने शहर में बसों के सड़कों पर आ जाने से हो रही यातायात में बाधा को कम करने के लिए सुझाव मांगे और कुछ निर्देश भी दिए। 

meeting

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चन्द्रशील ठाकुर ने बताया की सडकों पर पार्किंग और ट्रैफिक में हो रहे कंजेशन (रोड जाम) की समस्या को खत्म करने के लिए पुलिस लगातार प्रयासरत है, इसके अंतर्गत जो लगातार शिकायतें मिल रही है की रात को 10 बजे के करीब पूरा उदियापोल इलाके में सडक पर जाम लग जाता है। सड़कों पर शहर से बाहर जाने वाली वीडियो कोच बसें बेतरतीब पार्क हो जाती है, जिस से दूसरी गाड़ियों को चलने के लिए जगह नहीं मिलती और सड़क पर जाम लग जाता है। 

इसी के मद्देनजर ये मीटिंग बुलाई है, इस मीटिंग में ये निर्णय लेकर यातायात को सुचारू रूप से चलने के लिए पाबंद किया गया है और दूसरी चीज ओवरलोड हो कर चलने वाली बसों के संचालको को भी पाबन्द किया गया की इन बसों पर लगे करियर (जंगले) को उतरवा लिया जाए और इसके चलते  बुधवार को भी कुछ बसों और जीपों से केरियर हटाये गए थे। इस तरह की घटनाएं विशेषकर ग्रामीण इलाकों में चलने वाली बसों से सामने आई है जो की बिलकुल भी सुरक्षित नहीं है और इस से आमजन को जान का खतरा बना रहता है।   

इस दौरान पुलिस अधीक्षक शिप्रा राजावत और थानाधिकारी सूरजपोल दलपत सिंह भी मोजूद रहे। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal