Absent candidate now hopes for selection

अनुपस्थित रहे कैंडिडेट को अब सलेक्शन की उम्मीद

अनुपस्थित रहे कैंडिडेट को अब सलेक्शन की उम्मीद

एलडीसी भर्ती 2013 के खाली पदों पर 2013 और 2017 में डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन में अनुपस्थित रहे कैंडिडेट्स को भी दिया जा सकता है अवसर 

 
candidates

उदयपुर। एलडीसी भर्ती 2013 के खाली पदों पर अब उन कैंडिडेट्स को भी अवसर दिया जा सकता है, जो साल 2013 और 2017 में डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन में अनुपस्थित रहे थे। जिला परिषद उदयपुर सहित प्रदेश की अन्य जिला परिषदों में फिलहाल खाली पदों पर अनुपस्थित अभ्यर्थियों को शामिल नहीं किया जा रहा था। ऐसे में ये अभ्यर्थी हाइकोर्ट चले गए। जहां से कोर्ट ने इन्हें राहत देते हुए भर्ती प्र​क्रिया में शामिल करने के आदेश दिए हैं।

बताया जा रहा है कि अब खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया में और ज्यादा समय लगने की संभावना है। क्योंकि जिला परिषद उदयपुर ने राज्य सरकार से खाली पदों पर भर्ती शुरू करने के लिए वापस मार्गदर्शन मांगा है। जिसमें हाइकोर्ट के आदेश की पालना को लेकर आगे की प्रक्रिया के बारे में पूछा गया है। सरकार से आदेश मिलने पर ही भर्ती वापस शुरू होगी।

अनुपस्थित रहे कैंडिडेट को अब सलेक्शन की उम्मीद

एलडीसी भर्ती में इस समय खाली पदों की तुलना आधे कैंडिडेट भी नहीं मिल रहे हैं। मेरिट कम करने के बावजूद पद खाली रह गए। ऐसे में साल 2013 व 2017 में जो अभ्य​र्थी किसी कारण से डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन कराने नहीं पहुंचे थे, उन्हें अब कम मेरिट से खाली पदों पर सलेक्शन की उम्मीद जगी है।

एलडीसी के 52 में से 28 पद खाली बचे

जिला परिषद में अतिरिक्त विकास अधिकारी राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि ​बीते सप्ताह 52 पदों के लिए 375 कैंडिडेट को डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन के लिए बुलाया गया था। जिनमें से महज 39 कैंडिडेट ही वैरिफिकेशन कराने पहुंचे। इनमें से भी जांच के बाद 11 कैंडिडेट ही चयन के लिए पात्र माने गए। ऐसे में 28 पद खाली रहे हैं। खाली पदों पर भर्ती के लिए सरकार से मार्गदर्शन मांगा है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web