गुजरात चुनाव को लेकर हुई बॉर्डर मिटींग


गुजरात चुनाव को लेकर हुई बॉर्डर मिटींग

राजस्थान व गुजरात के सरहदी जिलों के प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की हुई चर्चा

 
gujarat election
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 15 नवंबर 2022 । समीपस्थ गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर मंगलवार को राजस्थान तथा गुजरात राज्यों के सरहदी जिलों के प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की एक महत्त्वपूर्ण बैठक विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मंगलवार को आयोजित की गई। बैठक में स्वतंत्र, निष्पक्ष व पारदर्शी चुनाव संपन्न कराने के लिए कानून-व्यवस्था बनाने व सुरक्षा संबंधित इंतजामों पर विस्तार से चर्चा की गई।  

बॉर्डर मीटिंग में दोनों राज्यों के तीन-तीन जिलों के अधिकारी जुड़े

राजस्थान व गुजरात के सरहदी जिलों के कलक्टर-एसपी व अन्य अधिकारियों विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई इस महत्त्वपूर्ण बैठक में गुजरात राज्य के साबरकांठा, अरावली व महिसागर जिलों के कलक्टर्स व एसपी जुड़े वहीं राजस्थान से उदयपुर, डूंगरपुर व बांसवाड़ा के अधिकारियों ने महत्वपूर्ण विषयों पर जानकारी देते हुए चर्चा की।

इन विषयों पर हुई चर्चा

बैठक दौरान दोनों राज्यों के अधिकारियों ने सीमावर्ती क्षेत्रों में निर्वाचन प्रक्रिया दौरान चैक पोस्ट लगाने व सघन चौकसी पर आम राय बनाई वहीं चुनाव दौरान शराब के अवैध परिवहन व निर्वाचन दिवस पर ड्राय डे घोषित करने पर हुई भी चर्चा हुई। 

इस दौरान चर्चा करते हुए उदयपुर जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने सीमावर्ती जिलों के जिला स्तरीय अधिकारियों की तरह दोनों राज्यों के सीमावर्ती क्षेत्र के ब्लॉक स्तरीय पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक आयोजित करने का सुझाव दिया। 

इसी प्रकार डूंगरपुर जिला कलक्टर एलएन मंत्री ने बेहतर संवाद व सूचना संप्रेषण की दृष्टि से दोनों राज्यों के तीनों जिलाधिकारियों के प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के कांटेक्स शेयर करने की बात कही। 

बांसवाड़ा जिला कलक्टर प्रकाश चंद्र शर्मा ने चुनाव दौरान रात्रि चौकसी के लिए सीमावर्ती क्षेत्रों में चैक पोस्ट स्थापित करने व चौकसी की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी।

बैठक दौरान उदयपुर एडीएम (प्रशासन) ओपी बुनकर, डूंगरपुर एडीएम हेमेन्द्र नागर, डूंगरपुर एएसपी सुरेश सामरिया सहित गुजरात राज्य के अधिकारी मौजूद रहे।  


 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal