पटरी पर लौटा आम जीवन, नेट बहाली और कर्फ्यू में ढील से राहत के बाद कलक्टर और एसपी ने की शांति बनाए रखने की अपील

पटरी पर लौटा आम जीवन, नेट बहाली और कर्फ्यू में ढील से राहत  के बाद कलक्टर और एसपी ने की शांति बनाए रखने की अपील

अंजुमन तालीमुल इस्लाम ने की शान्ति कायम रखने की अपील

 
Appeal to People of Udaipur District Collector Tarachand Meena SP Udaipur Vikas Kumar

सोमवार को उदयपुर में आम जीवन पुनः पटरी पर आ गया। कर्फ्यू में आज सुबह आठ बजे से शाम आठ बजे तक ढील मिलने और इंटरनेट बहाली होने से आमजन को राहत मिली है। इधर पुलिस-प्रशासन की मुस्तैदी से माहौल शांतिपूर्ण है। इस बीच उदयपुर कलेक्टर ताराचंद मीणा और नवनियुक्त एसपी विकास कुमार ने आमजन से शांति की अपील की है। 

कलक्टर ताराचंद मीणा ने अपील कर कहा कि उदयपुर में हमेशा से शांति और सौहार्द की परंपरा रही है, आमजन इसे कायम रखें। गत दिनों हुई घटना के बाद आमजन ने संयम और शांति बनाए रखने में प्रशासन का सहयोग किया है, जिसके लिए वे आभारी हैं। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि आने वाले वक्त में भी प्रशासन को इसी तरह स्थानीय निवासियों का सहयोग मिलेगा।

एसपी विकास कुमार ने कहा कि शांति व्यवस्था को प्रभावित करने वाले लोगों पर निगरानी रखी जाएगी एवं सख्त कार्रवाई की जाएगी। उदयपुर शहर शांतिप्रिय शहर है और अंतर्राष्ट्रीय महत्व रखता है। उन्होंने आमजन से अपील कर कहा है कि सभी शांति और आपसी भाईचारा बनाए रखें। जो भी व्यक्ति भाईचारा खराब करेगा, उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने शहरवासियों द्वारा दिखाए गए संयम के लिए आभार व्यक्त किया है।

अंजुमन तालीमुल इस्लाम ने की शान्ति कायम रखने की अपील

अंजुमन तालीमुल इस्लाम की ओर से आमजन से शांति एवं सौहार्द की अपील जारी की गई है। अंजुमन तालीमुल इस्लाम के सदर एवं सेक्रेटरी ने अपील जारी कर कहा है कि शहर के हालत सामान्य होने लगे हैं एवं नेटबंदी समाप्त होने के बाद सभी की जि़म्मेदारी है कि सांप्रदायिक सौहार्द को कार्यम रखते हुए शांति बनाए रखें एवं किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान नहीं दें। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट न करें और न ही किसी विवादित पोस्ट पर कमेंट एवं शेयर करें।

उन्होंने अपील कर कहा है कि यदि कोई पोस्ट आपत्तिजनक हो तो पुलिस को रिपोर्ट दें। साथ ही किसी भी प्रकार से कानून अपने हाथ में न लें और भीड़ इकठ्ठा नहीं करें. अंजुमन तालीमुल इस्लाम ने सभी मोहल्ला इंतेजामिया कमिटियों से शहर में अमन बनाने में सहयोग करने की अपील की है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal