कलेक्टर ने किया शहर की झीलों का दौरा

कलेक्टर ने किया शहर की झीलों का दौरा

झीलों की स्वच्छता और बोटिंग के संबंध में अधिकारियों से लिया फीडबैक

 
collector

उदयपुर 5 अप्रेल 2022 । जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने मंगलवार को शहर की पिछोला झील का दौरा किया। इस अवसर पर नगर निगम व यूआईटी के अधिकारियों के साथ अन्य विभाग के अधिकारी एवं झील विकास प्राधिकरण के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। 

कलक्टर ने झीलों की स्वच्छता एवं बोटिंग के संबंध में अधिकारियों से फीडबैक लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किये। उन्होंने गणगौर घाट, अमराई घाट सहित आदि स्थानों का भी दौरा किया और यहां पर्यटन को बढ़ावा देने वाली गतिविधियां आयोजित करने के निर्देश दिए।

कलक्टर ने कहा कि विश्वविख्यात लेकसिटी की झीले पर्यटन की दृष्टि से अपना विशेष स्थान रखती है। इन झीलों की स्वच्छता बनाये रखते हुए झीलों के संरक्षण  के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश प्रदान किए। उन्होंने आने वाले पर्यटकों एवं शहरवासियों के झीलों में संचालित होने वाली नावों के उचित रखरखाव की भी बात कही।  

कलक्टर ने झीलों के सौंदर्य का कायम रखते हुए झील के किनारे आकर्षक पेंटिंग्स व कलाकृतियां बनाने के भी निर्देश दिये। इस दौरान उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, जिला परिषद सीईओ मयंक मनीष, यूआईटी सचिव अरुण हसीजा, नगर निगम आयुक्त हिम्मत सिंह बारहठ, वन विभाग के डीके तिवारी सहित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद थे

संचित जल का समुचित उपयोग हो

जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने कहा कि ग्रीष्म ऋतु के मद्देनजर जिले के देवास प्रथम (अलसीगढ़) व देवास द्वितीय (आकोदड़ा) बांधों में उपलब्ध जल को पिछोला झील में अपवर्तन कर जल का संचय किया गया है। उन्होंने इस जल के समुचित व सदुपयोग के निर्देश दिए। कलक्टर ने कहा कि ग्रीष्म ऋतु में पेयजल मांग की आपूर्ति के अनुसार जल उपलब्ध कराया जाये।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal