Action will be taken against hospitals which are negligent in Chiranjeevi scheme

चिरंजीवी योजना में लापरवाही बरतने वाले चिकित्सालयों पर होगी कार्रवाई

चिरंजीवी योजना में लापरवाही बरतने वाले चिकित्सालयों पर होगी कार्रवाई

कलेक्टर ने निजी चिकित्सालयों को चेताया

 
chiranjeevi yojana

उदयपुर 7 नवंबर 2022 । जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के प्रभावी क्रियान्वयन को लेकर सोमवार को जिला परिषद सभागार में निजी चिकित्सालयों के प्रतिनिधियों की एक महत्वपूर्ण बैठक ली। बैठक में सीएमएचओ डॉ. शंकर बामनिया, डिप्टी सीएमएचओ डॉ. रागिनी अग्रवाल, जिला कार्यक्रम समन्वयक शरद पाटीदार सहित विभिन्न चिकित्सालयों के प्रतिनिधि एवं चिरंजीवी मित्र उपस्थित रहे।

कलक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत पात्र मरीज को नियमानुसार समुचित लाभ दिया जाए एवं कोई कोताही नहीं बऱती जाए। जिला कलेक्टर ने मरीज के डिस्चार्ज में डिले एवं पैकेज अप्रूवल में लगने वाले समय को लेकर विचार विमर्श किया एवं तकनीकी खामियों को दूर करने के निर्देश दिए।

अनियमितता बरतने पर चिकित्सालय के विरूद्ध होगी कार्रवाई

बैठक में जिला कलेक्टर ने कहा कि यह राज्य सरकार एवं एक आम व्यक्ति को सीधे तौर पर योजना से लाभ पहुंचता है। अगर कोई चिकित्सालय अनियमितता करता है एवं आमजन को इस योजना का लाभ पहुंचने में लापरवाही बरत रहा है तो उस चिकित्सालय पर नियमानुसार कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी। इसके अलावा बैठक में जिला कलेक्टर ने निजी चिकित्सालयों से योजना में सुधार हेतु नवाचारों को लेकर पूछा एवं चिकित्सालय प्रतिनिधियों ने भी आवश्यक सुझाव जिला कलेक्टर को दिए।

चिकित्सालयों का होगा निरीक्षण

सीएमएचओ ने बैठक में कहा कि जल्दी प्रत्येक अस्पताल का निरीक्षण उनकी टीम द्वारा किया जाएगा। जिला कलेक्टर ने चिकित्सालय में लगने वाली चिरंजीवी हेल्प डेस्क को प्रभावित रूप से क्रियान्वित करने के भी निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने चिरंजीवी मित्रों से आमजन को योजना की जानकारी अच्छे से उपलब्ध करने एवं समस्याओं का समाधान करने के लिए निर्देशित किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web