जिला कलेक्टर ने किया कॉविड वैक्सीन अमृत महोत्सव का शुभारंभ

जिला कलेक्टर ने किया कॉविड वैक्सीन अमृत महोत्सव का शुभारंभ

पीएचसी भूपालपुरा पर आयोजित कार्यक्रम से की महोत्सव की शुरुआत

 
PHC Bhupalpura

उदयपुर 15 जुलाई 2022 । आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर सरकार ने 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगो को कोविड वैक्सीन की फ्री प्रिकॉशन डोज का तोहफा दिया है। जिसके तहत आज से सरकारी कोविड वैक्सिनेशन केंद्रों पर 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगो को अब टीके की तीसरी डोज यानी प्रिकॉशन डोज मुफ्त लगाई जाएगी। 

कोविड वैक्सीन के इस अमृत महोत्सव की शुरुआत उदयपुर में पीएचसी भूपालपुरा पर जिला कलेक्टर श्री ताराचंद मीणा ने खुद प्रिकॉशन डोज लगवाकर की।
इस मौके पर सीएमएचओ डॉ दिनेश खराड़ी, आरसीएचओ डॉ अशोक आदित्य, डब्ल्यूएचओ से डॉ अक्षय व्यास, यूएनडीपी से मुदित माथुर सहित अस्पताल स्टाफ एवम् काफी संख्या में लाभार्थी मौजूद रहे।

कलेक्टर मीणा ने कहा की राज्य सरकार हमेशा से ही आमजन के स्वास्थ्य के प्रति संवेदनशील रही है। कोविड वैक्सिनेशन को बढ़ावा देने के लिए पहले जहा 18 से अधिक उम्र के लोगो को प्रिकॉशन डोज के लिए पैसे चुकाने पड़ते थे वही अब इसे आगामी 75 दिन के लिए फ्री किया गया है।

उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा की सरकार द्वारा चलाए जा रहे इस विशेष अभियान का 18 वर्ष से ऊपर के पात्र लाभार्थी अवश्य लाभ उठाए एवम् कोविड वैक्सिनेशन करवा खुद को, परिवार को एवम् समाज को सुरक्षित रखने में सहयोग करे।

सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर लगेगी यह निशुल्क डोज

सीएमएचओ डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया कि 15 जुलाई से शुरू हुआ यह विशेष अभियान 30 सितंबर तक चलेगा। इन 75 दिनों में जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविड वैक्सीन की निशुल्क प्रिकॉशन डोज लगाई जाएगी। इसके साथ ही शहरी क्षेत्र में भी सभी अर्बन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों सहित आरएनटी मेडिकल कॉलेज में चल रहे वैक्सिनेशन सेंटर पर भी ये सुविधा उपलब्ध रहेगी।

डॉ खराड़ी ने कहा की 18 वर्ष से अधिक उम्र के ऐसे लाभार्थी जिनको वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाए 6 माह या 26 सप्ताह से अधिक समय हो गया है वो फ्री प्रिकॉशन डोज के लिए पात्र होंगे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal