उदयपुर में हुई नृशंस हत्या की मुस्लिम समाज ने कड़े शब्दों में की निंदा, कहा- इस जघन्य घटना का हम नहीं करते समर्थन


उदयपुर में हुई नृशंस हत्या की मुस्लिम समाज ने कड़े शब्दों में की निंदा, कहा- इस जघन्य घटना का हम नहीं करते समर्थन

ईद के सम्बन्ध में कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में मुखरित हुए समाजजन

 
meeting
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 7 जुलाई 2022। मुस्लिम समुदाय के पदाधिकारियों ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट में ईद उल-अज़हा के सम्बन्ध में आयोजित हुई बैठक के दौरान गत दिनों उदयपुर शहर के धानमंडी थाना क्षेत्र में घटित दुखद घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि समाज ऐसी घटना का समर्थन नहीं करता। उन्होंने कहा कि इसे सिर्फ कुछ अपराधियों द्वारा कारित घटना के रूप में देखा जाए।

मुस्लिम समाज के पदाधिकारियों ने प्रशासन को विश्वास दिलाया कि वे समाज के लोगों को सोशल मीडिया पर भ्रामक और भड़काऊ सन्देश वायरल न करने और ऐसे संदेशों की सूचना प्रशासन को समय पर देने के लिए प्रेरित करेंगे।

बैठक में ईद उल-अज़हा के सम्बन्ध में आवश्यक प्रशासनिक व्यवस्था के सम्बन्ध में अधिकारियों ने समाज के प्रतिनिधियों से चर्चा की। बैठक में संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट, आईजी प्रफुल्ल कुमार, कलक्टर ताराचंद मीणा और एसपी विकास शर्मा सहित पुलिस और प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

उदयपुर शांतिप्रिय शहर है, यही सन्देश दुनिया को दें: संभागीय आयुक्त

बैठक में संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने कहा कि उदयपुर हमेशा से ही एक शांतिप्रिय शहर रहा है, इसलिए आप सभी समाज में शांति और सौहार्द का वातावरण निर्मित करें एवं पूरी दुनिया को सन्देश दें कि उदयपुर के लोगों में भाईचारा और प्रेम है। उन्होंने कहा कि समाज के वरिष्ठजन युवाओं को सोशल मीडिया पर भड़काऊ सन्देश वायरल न करने एवं उसके प्रति सचेत रहने हेतु प्रेरित करें। संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने कहा कि कोई भी भड़काऊ मेसेज आगे वायरल न करें एवं तुरंत प्रशासन को सूचित करें।

पर्यटन से जुड़ी है हजारों लोगों की रोज़ी: आईजी

बैठक में आईजी प्रफुल्ल कुमार ने कहा कि उदयपुर अपने पर्यटन के लिए विश्वभर में विख्यात है। यहाँ की अर्थव्यवस्था में पर्यटन का बड़ा योगदान है एवं कई लोगों की रोज़ी-रोटी इससे जुड़ी हुई है। पूरी दुनिया को यह सन्देश देना जरुरी है कि उदयपुर में माहौल शांतिपूर्ण है एवं उदयपुर अतिथियों के स्वागत हेतु तैयार है। आईजी ने समाज के लोगों को सोशल मीडिया के प्रति सचेत रहने एवं समग्र लोकहित में इसका सदुपयोग करने को कहा।

कलक्टर और एसपी ने शांति व्यवस्था में सहयोग हेतु जताया आभार

बैठक दौरान कलक्टर ताराचंद मीणा और एसपी विकास शर्मा ने गत दिनों हुई दुखद घटना के बाद भी क्षेत्र में कानून एवं व्यवस्था बनाएं रखने में सहयोगी रहे सभी लोगों का आभार व्यक्त किया और कहा कि सभी के समंवित सहयोग से ही आज उदयपुर शांति की राह पर है। एसपी शर्मा ने कहा कि उदयपुर में हुई घटना में कानून द्वारा सख्त कार्रवाई की जा रही है। किसी भी समाज में ऐसे अपराधियों के लिए जगह नहीं होनी चाहिए। हर समाज को शांति के लिए पहल करनी होगी। कलक्टर और एसपी ने समाज के प्रतिनिधियों से नमाज के दौरान शांति की अपील करने हेतु कहा, जिस पर प्रतिनिधियों ने आश्वस्त किया।

वेस्ट कलेक्शन के लिए लगाएं अतिरिक्त वाहन

बैठक में पहुंचे मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों ने कहा कि ईद पर घरों से निकलने वाले वेस्ट के कलेक्शन के लिए जरूरत के अनुसार पर्याप्त वाहन लगाया जाना सुनिश्चित करे ताकि साफ़-सफाई बनी रहें। नगर निगम आयुक्त हिम्मतसिंह बारहठ ने समाज के प्रतिनिधियों से कहा कि निगम द्वारा पर्याप्त वाहनों की व्यवस्था की जाएगी ऐसे में नमाज के दौरान लोगों को भी वेस्ट गाडि़यों में ही डालने एवं अन्यत्र न फैंकने हेतु प्रेरित करें।

समाज ने भी जताया प्रशासन का आभार

बैठक में मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों ने शहर व जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस का आभार जताया। खेल अधिकारी शकील हुसैन ने बताया कि किस तरह उदयपुर में घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद पुलिस-प्रशासन के अधिकारी देर रात तक शांति व्यवस्था बनाए रखने में जुटे हुए थे। सभी लोगों ने प्रशासन को भविष्य में भी सहयोग हेतु आश्वस्त किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal