गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह की अंतिम रिहर्सल संपन्न


गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह की अंतिम रिहर्सल संपन्न

जिला कलक्टर ने अवलोकन कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा

 
rehearsal
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 24 जनवरी 2023। उदयपुर जिला मुख्यालय पर गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह को लेकर आयोजित होने वाले विविध कार्यक्रमों की अंतिम रिहर्सल मंगलवार को जिला कलक्टर ताराचंद मीणा के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुई। 

कलक्टर मीणा ने मुख्य कार्यक्रम के लिए निर्धारित समयानुसार होने वाले विविध आयोजनों का जायजा लिया। उन्होंने पूर्वाभ्यास के दौरान ध्वजारोहण, परेड निरीक्षण, मार्च पास्ट की सलामी, व्यायाम प्रदर्शन, सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि की तैयारियों को अंतिम रुप दिया। 

उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर संबंधित अधिकारियों से चर्चा करते हुए आयोजन को भव्य एवं गरिमामय बनाने के निर्देश दिए तथा कार्यक्रम स्थल पर अतिथियों के आगमन-प्रस्थान, बैठक व्यवस्था, प्रवेश, प्रशंसा पत्र वितरण, झांकियों के प्रदर्शन आदि की व्यवस्थाओं पर भी चर्चा की। 

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) प्रभा गौतम, टीएडी उपायुक्त पर्वत सिंह चुण्डावत, लेफ्टिनेंट कर्नल प्रेमशंकर श्रीमाली, शंभू सिंह राणावत सहित अन्य अधिकारियों ने मौजूद रहकर व्यवस्थाओं एवं कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया।

यह रहेगा कार्यक्रम

मुख्य समारोह ठीक 9.05 बजे मुख्य अतिथि के हाथों ध्वजारोहण, राष्ट्रगान एवं परेड निरीक्षण के साथ शुरू होगा। पुलिस, एनसीसी, स्काउट व गाइड के छात्र-छात्राएं मार्च पास्ट की सलामी देंगे। समारोह में राज्यपाल का संदेश पठन होगा। इसके बाद मुख्य अतिथि द्वारा प्रशंसा पत्र वितरित किये जाएंगे। समारोह में स्कूली विद्यार्थियों द्वारा व्यायाम व सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रदर्शन किया जाएगा। 

इस मौके पर विभिन्न विभागों की विकासपरक झांकियों के प्रदर्शन होंगे जिसमें सरकार की विभिन्न योजनाओं व जिले में विकास की तस्वीर को मॉडल्स के माध्यम से प्रदर्शित किया जायेगा। समारोह में मुख्य अतिथि के हाथों समाजसेवा, सरकारी योजनाओं एवं विभिन्न उपलब्धियों के लिये विशिष्ट व्यक्तियों को प्रशंसा पत्र वितरित किए जायेंगे।

गणतंत्र दिवस को व्यापक स्तर पर मनाये

जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने बताया कि जिला स्तरीय समारोह की सभी तैयारियां व्यापक स्तर पर की जा रही हैं। राजकीय संस्थाओं व सरकारी कार्यालयों में गणतंत्र दिवस मनाने के लिए सभी को निर्देश दिये गए हैं। सार्वजनिक क्षेत्र के प्रतिष्ठानों एवं संस्थाओं से भी गणतंत्र दिवस को व्यापक स्तर पर गरिमामय ढंग से मनाने की अपील की गई है।

संभागीय आयुक्त निवास एवं विभागीय प्रांगण में होगा ध्वजारोहण

गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी की सुबह 8.15 बजे संभागीय आयुक्त निवास एवं 8.30 बजे विभागीय प्रांगण में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। अतिरिक्त संभागीय आयुक्त अंजलि राजौरिया ने समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को ध्वजारोहण कार्यक्रम में नियत समय से पूर्व अनिवार्यतः उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal