नाम वापसी के बाद केंद्रीय छात्रसंघ अध्यक्ष एवम उपाध्यक्ष पद पर दो-दो प्रत्याशी आमने सामने


नाम वापसी के बाद केंद्रीय छात्रसंघ अध्यक्ष एवम उपाध्यक्ष पद पर दो-दो प्रत्याशी आमने सामने

MLSU छात्रसंघ चुनाव

 
MLSU
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 23 अगस्त 2022  । मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय छात्र संघ के 26 अगस्त को होने वाले चुनाव के लिए मंगलवार को नाम वापसी प्रक्रिया के बाद केंद्रीय छात्रसंघ अध्यक्ष एवम उपाध्यक्ष पद के लिए 2-2 प्रत्याशी आमने सामने मैदान में डटे हुए हैं। बुधवार सुबह 11.30 बजे छात्र संवाद कार्यक्रम के तहत विश्वविद्यालय के केंद्रीय छात्र संघ के सभी प्रत्याशी विद्यार्थियों को संबोधित करेंगे।

विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ कुंजन आचार्य ने बताया कि सोमवार को अध्यक्ष पद के लिए कुल 4 आवेदन प्राप्त हुए थे इनमें से अर्पित कोठारी और सूर्यभानु सिंह सोलंकी ने अपना नाम वापस ले लिया। इसके बाद अध्यक्ष पद के लिए कुलदीप सिंह सुवावत और देव नीलोत्पल सोनी आमने सामने है।

इसी प्रकार उपाध्यक्ष पद के लिए एक प्रत्याशी निखिल सेन की नाम वापसी के बाद अब कुल 3 उम्मीदवार कांतिलाल मईड़ा,  प्रियेश कुमार मेवाड़ा और विष्णु रेबारी शेष बचे है।

विश्वविद्यालय महासचिव पद के लिए कपीश जैन एवं शोभा लाल गुर्जर, संयुक्त सचिव के लिए महिमा वैष्णव एवं ललित बैरागी तथा शोध प्रतिनिधि के लिए अनुभव बरबर, पंकज सुथार, मोतीदान तथा राजू राम पुनिया अपना भाग्य आजमाएंगे।

विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद के लिए कुल 19 उम्मीदवार मैदान में हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं रजिस्ट्रार छोगाराम देवासी एवम छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो शूरवीर सिंह भाणावत के निर्देशन में वरिष्ठ शिक्षकों की 
समितियों ने प्राप्त आवेदन पत्रों की जांच की तथा अंतिम सूचियों का प्रकाशन किया।

इसी प्रकार चारों संघटक महाविद्यालयों में अधिष्ठाताओं एवं सहायक छात्र कल्याण अधिष्ठाताओं ने विभिन्न पदों के लिए प्रत्याशियों के नामांकन की जांच के बाद प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी की।

सामाजिक विज्ञान एवं मानविकी महाविद्यालय के सहायक छात्र कल्याण अधिष्ठाता डॉ गट्टू लाल पाटीदार ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए कृष्ण पाल सिंह चौहान एवम देवेंद्र सिंह राठौड़, उपाध्यक्ष के लिए मनीष कुमार चौधरी एवं रोहित पुरोहित, महासचिव के लिए गोमाराम एवं जयसिंह जबकि संयुक्त सचिव के लिए महेंद्र सिंह राव एवं राजरानी जोशी मैदान में डटे है।

वाणिज्य महाविद्यालय की सहायक छात्र कल्याण अधिष्ठाता डॉ आशा शर्मा ने बताया कि उपाध्यक्ष के लिए साहिल नागौरी एवम संयुक्त सचिव के लिए मोहित शर्मा के नामांकन निर्विरोध पाए गए जबकि अध्यक्ष पद के लिए अविनाश कुमावत, विक्रमजीत सिंह छाबड़ा एवं मुमल चुंडावत और महासचिव के लिए अभिनव छाजेड़ एवं हर्षद कुमार चुनाव लड़ेंगे।

विधि महाविद्यालय के सहायक छात्र कल्याण अधिष्ठाता डॉ भाविक पानेरी ने बताया कि उपाध्यक्ष पद पर हरीश कुमार मेनारिया व संयुक्त सचिव के लिए साक्षी झाला के नामांकन निर्विरोध पाए गए जबकि अध्यक्ष पद के लिए अशोक सिंह जेतावत एवं संजय कुमार वैष्णव,  महासचिव के लिए ईशान शर्मा एवं रोहित बरंडा मैदान में है।

विज्ञान महाविद्यालय के सहायक छात्र कल्याण अधिष्ठाता डॉ सुशील गांधी ने बताया कि उपाध्यक्ष के लिए नवीन कुमार और महासचिव के लिए वियोना जाट के नामांकन निर्विरोध पाए गए।  अध्यक्ष पद के लिए परीक्षित राज शर्मा एवं भूपेंद्र पालीवाल व संयुक्त सचिव के लिए कवीश मीणा, कोमल मेघवाल एवं नरेश कुमार चुनाव लड़ेंगे।

छात्र संवाद कार्यक्रम आज विश्वविद्यालय केंद्रीय छात्र संघ के समस्त प्रत्याशियों को छात्र संवाद कार्यक्रम के तहत बुधवार को विद्यार्थियों को संबोधित करने का अवसर मिलेगा। विश्वविद्यालय अतिथि गृह सभागार में सुबह 11:30 बजे होने वाले इस कार्यक्रम में प्रत्येक प्रत्याशी को 5 मिनट बोलने का अवसर दिया जाएगा जिसमें वे विद्यार्थियों से अपनी बात कह सकेंगे। इसके लिए सभी प्रत्याशियों को सुबह 10:30 बजे तक अपने भाषण की लिखित प्रति (स्क्रिप्ट) छात्र कल्याण अधिष्ठाता कार्यालय में जमा करवानी होगी। संघटक महाविद्यालयों के प्रत्याशियों का छात्र संवाद कार्यक्रम संबंधित महाविद्यालयों में आयोजित होगा।

प्रत्याशियों व एजेंट को मतदान एवं मतगणना के लिए पहचान पत्र का वितरण आज केंद्रीय छात्रसंघ प्रत्याशियों एवं उनके प्रतिनिधियों (एजेंट्स) के पहचान पत्रों का वितरण बुधवार सुबह 10:30 बजे छात्र कल्याण अधिष्ठाता कार्यालय में किया जाएगा। यदि प्रत्याशी स्वयं मतगणना के लिए उपस्थित रहना चाहते हैं तो उन्हें अपने एजेंट के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी। एजेंट्स के पहचान पत्र बनवाने के लिए प्रत्याशी एवं प्रतिनिधियों को वर्तमान सत्र का परिचय पत्र, निर्धारित फॉर्म भरकर अपने आधार कार्ड की स्वयं सत्यापित छाया प्रति व अपने दो फोटो के साथ लेकर स्वयं उपस्थित होना होगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal