परिवहन विभाग में एडवांस टैक्स जमा करवाने की अंतिम तिथि 15 मार्च


परिवहन विभाग में एडवांस टैक्स जमा करवाने की अंतिम तिथि 15 मार्च

भार वाहनों के वार्षिक एडवांस टैक्स जमा करवाना होता है

 
rto
UT WhatsApp Channel Join Now

किसी भी स्थिति में कर संग्रहण हस्तलिखित (Manual) रसीद के माध्यम से नहीं लिया जाएगा

उदयपुर 28 फ़रवरी 2022 । जिले के परिवहन विभाग ने रीजन के समस्त भार वाहनों के वाहन स्वामियों को आदेश जारी किया है कि भार वाहनों के वार्षिक अग्रिम कर (एडवांस टैक्स) जमा कराने की अंतिम दिनांक 15 मार्च 2022 है।

कराधान एवं जिला परिवहन अधिकारी डॉ कल्पना शर्मा ने बताया की मोटर वाहनों के करों की अदायगी में ऑनलाईन इन्टरफेस को बढ़ावा देने तथा अभिलेख का सम्पूर्ण डिजिटलाइज़ेशन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से माह मार्च 2022 के दौरान कर संग्रहण हेतु केवल वाहन सॉफ्टवेयर के माध्यम से ही कर जमा लिया जाएगा।

उन्होंने बताया की वाहन सॉफ्टवेयर के जरिये कार्यालय के काउन्टर पर 5000/- रू. से अधिक का टैक्स दिनांक 31.03.2022 तक ही जमा कराया जा सकेगा। किसी भी स्थिति में कर संग्रहण हस्तलिखित (Manual) रसीद के माध्यम से नहीं लिया जाएगा। कर संग्रहण हेतु वाहन स्वामियों की सुविधा के लिए प्रादेशिक /जिला /उप-परिवहन कार्यालयों में आवश्यकतानुसार अतिरिक्त कैश काउन्टर लगाए जाऐंगे।

मोटर वाहन निरीक्षक/उप-निरीक्षक अपने आवंटित कार्य क्षेत्र में समस्त ट्रकों/परीवहन यानों का कर (टैक्स) निर्धारित समयावधि में विभागीय एप्लीकेशन वाहन  4.0 सॉफ्टवेयर पर जमा करवाना सुनिश्चित करेंगे। मार्च 2022 में सभी राजकीय अवकाशों के दिन भी कार्यालय तथा लगाए गए काउन्टर दिनभर खुले रहेंगे। राजकीय अवकाशों में केवल कर संग्रहण का ही कार्य किया जाएगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal