उदयपुर में कल से दो दिवसीय राजस्थान मेगा जॉब फेयर का आगाज

उदयपुर में कल से दो दिवसीय राजस्थान मेगा जॉब फेयर का आगाज

70 कंपनियों द्वारा एक ही जगह 15 हजार नौकरियों के दिए जाएंगे अवसर

 
Rajasthan Mega Job Fair
गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे जॉब फेयर में शिरकत

उदयपुर 3 जनवरी 2023। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशाओं के अनुरूप प्रदेश में बेरोजगारी को खत्म करने और युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए प्रदेशभर में मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया जा रहा है। जयपुर और बीकानेर में सफल आयोजन के बाद उदयपुर में दो दिवसीय ‘राजस्थान मेगा जॉब फेयर’ का आगाज बुधवार को सुबह 9.30 बजे सुखाडि़या सर्किल स्थित रेलवे ट्रेनिंग ग्राउंड में होगा।

मंगलवार को कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की आयुक्त रेणु जयपाल और जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने तैयारियों का जायजा लेकर व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया। उन्होंने यहां पर बेरोजगारों को पंजीयन, उनके साक्षात्कार की व्यवस्थाओं सहित जॉब लेटर मुहैया करवाने के लिए स्थापित किए जाने वाले स्टॉल्स के बारे में जानकारी लेकर महत्वपूर्ण निर्देश दिए। मेला दोनों दिन सुबह 9.30 बजे शुरू होकर देर शाम तक चलेगा और बेरोजगारों को राहत दी जाएगी।

गुरुवार को मुख्यमंत्री करेंगे शिरकत

मेगा जॉब फेयर में दूसरे दिन गुरुवार को मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे एवं युवाओं को जॉब लेटर से लाभान्वित करेंगे।  मुख्यमंत्री सुबह 11 बजे उदयपुर में आयोजित मेगा जॉब फेयर में पहुंचेंगे।  

अब तक 35 हजार व्यक्तियों ने कराया पंजीयन

संयुक्त श्रम आयुक्त संकेत मोदी ने बताया कि मेगा जॉब फेयर में 15000 नौकरियों के अवसर 70 से अधिक कंपनियों द्वारा प्रदान किए जा रहे हैं जिनके लिए करीब 35000 प्रार्थियों ने अब तक ऑनलाइन पंजीयन कराया है। उन्होंने बताया कि जो व्यक्ति ऑनलाइन पंजीयन नहीं करवा पाए हैं उनके लिए मौके पर ही ऑफ़लाइन पंजीयन की सुविधा दी गई है। ऐसे व्यक्ति वहीं रजिस्ट्रेशन काउंटर पर अपना पंजीयन करवा कर जॉब फेयर में शामिल हो सकते हैं।

ये बड़ी कंपनियां होंगी फेयर में शामिल

मेगा जॉब फेयर में देश की कई प्रमुख कंपनियां रोजगार के अवसर दे रही हैं। इनमें प्रमुख रूप से अदानी पावर, आर्कगेट, अनुपमा फायनेंस, चॉइस फिनसर्व, कॉसमॉस मेनपावर, ई-कनेक्ट सोल्यूशन, हीरो मोटोकॉर्प, आईनॉक्स लेजर लिमिटेड, एचआरएच ग्रुप, जे के सीमेंट, पेटीएम, क्वेस को लिमिटेड, रेडिसन ब्लू, उदयपुर सीमेंट वर्क्स सहित 70 बड़ी कंपनियां शामिल होंगी। इन कंपनियों द्वारा दसवीं पास से लगाकर एमबीए, एमटेक, एसएससी सहित विभिन्न प्रकार की उच्च स्तरीय योग्यताधारियों तक सभी के लिए रोजगार के अवसर दिए जाएंगें।

मेगा जॉब फेयर में ये होंगे मुख्य आकर्षण

मेगा जॉब फेयर में नौकरियों के अवसर के साथ ही अन्य कई आकर्षण होंगे। यहाँ राज्य सरकार द्वारा राज्य एवं जिले में कराए गए विकास कार्यों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इसके अलावा विभिन्न विभागों द्वारा उनकी योजनाओं से लोगों को जागरूक करने के लिए स्टॉल्स भी लगाई जाएंगी। साथ ही वोटर हेल्पलाइन की स्टॉल भी लगेगी जिसके माध्यम से पात्र युवा आसानी से मतदाता सूची में अपना मौके पर ही पंजीयन करवा सकेंगे।

पार्किंग की यह रहेगी व्यवस्था

मेगा जॉब फेयर में आने वाले व्यक्तियों के लिए समुचित पार्किंग की व्यवस्था की गई है। अधिकारियों की पार्किंग फील्ड क्लब एवं केंडीडेट्स की पार्किंग पुलां रोड स्थित जनक वाटिका तथा राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय पुलां में रहेगी। जिला कलेक्टर ने मेगा जॉब फेयर के सफल आयोजन के लिए सभी अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं।

मेगा जॉब फेयर में दी जाएगी मतदाता पंजीकरण की जानकारी

रोजगार कार्यालय द्वारा 4 और 5 जनवरी को उदयपुर में आयोजित दो दिवसीय रोजगार मेले में 17 व 18 आयु वर्ग तथा उससे अधिक आयु वर्ग के युवाओं को वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से मतदाता पंजीकरण की प्रक्रिया के संबंध में जागरूक किए जाने हेतु दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

https://rajasthan.rozgaarmela.com/Udaipur/Candidate/Candidate-Registration

mega job faie

प्रदेश की स्वीप प्रभारी अधिकारी अनुपमा शर्मा ने बताया कि उदयपुर जिले में इसके प्रभावी क्रियान्वयन के लिए मतदाता जागरूकता कैंपों का आयोजन किया जाएगा तथा मेगा जॉब फेयर के कार्यक्रम स्थल पर वोटर हेल्प डेस्क का गठन एवं वीएचए के माध्यम से ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया से जागरूक किया जाएगा। 

मुख्यालय स्थित रेलवे ट्रेनिंग ग्राउण्ड में 4 व 5 जनवरी को आयोजित होने वाले मेगा जॉब फेयर में प्रातः 10 बजे से सायं 7.30 बजे तक स्वीप स्टॉल के माध्यम से युवाओं एवं आगंतुकों को मतदाता पंजीकरण प्रक्रिया की जानकारी प्रदान की जाएगी इसके लिए जिले के स्वीप प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारी एवं जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मयंक मनीष ने एक आदेश जारी कर विभिन्न स्वीप कोऑर्डिनेटर, मास्टर ट्रेनर तथा तकनीकी कर्मचारियों-अधिकारियों को नियुक्त कर मतदाता पंजीकरण प्रक्रिया की जानकारी का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal