32वें सड़क सुरक्षा सप्ताह का हुआ समापन

32वें सड़क सुरक्षा सप्ताह का हुआ समापन

कलक्टर ने विभिन्न प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत

 
road safety

उदयपुर 17 जनवरी 2023 । यह जिंदगी बड़ी मुश्किल से मिलती है, इसकी सुरक्षा हमारा दायित्व है। यह बात जिला कलक्टर ताराचंद मीणा ने मंगलवार को सूचना केन्द्र सभागार में जिला प्रशासन और परिवहन विभाग के तत्वावधान में आयोजित सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि कही।

कलक्टर ने कहा कि हमारी एक छोटी सी चूक से पूरा परिवार मुश्किल में पड़ जाता हैं, हमें अपनी और अपने परिवार के बारे में सोच कर सजग सतर्क रहना होगा सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करना होगा। कलक्टर ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के सफल आयोजन के लिए परिवहन व पुलिस विभाग बधाई देते हुए कहा कि सड़क सुरक्षा गतिविधियां लगातार जारी रहे, लोगों को जागरूक करें और यातायात नियमों की पालना सुनिश्चित हो। इस अवसर पर कलक्टर ने सप्ताह पर्यन्त हुई विभिन्न गतिविधियों व प्रतियोगिताओं में श्रेष्ठ रहे प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया।

road safety

कार्यक्रम में एएसपी चन्द्रशील ठाकुर ने विद्यार्थियों व मौजूद लोगों को सड़क सुरक्षा के लिए जागरूक नागरिक बनने एवं गुड सेमेरिटन का दायित्व निभाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि दुर्घटना में घायल की मदद करके और उससे अस्पताल पहुंचाकर आप पुलिस की मदद कर सकते है। उन्होंने छोटी छोटी बातों के माध्यम से विद्यार्थियों को उपयोगी जानकारी दी। इस अवसर पर आरटीओ पी.एल.बामनिया, वाहन डीलर्स एसोसिएसन के अध्यक्ष रोशनलाल जैन, पुलिस उपाधीक्षक (यातायात) कुशाल चौरडिया, डीटीओ डॉ. कल्पना शर्मा आदि ने भी संबोधित किया। प्रारंभ में आरटीओ पी.एल.बामनिया ने सड़क सुरक्षा सप्ताह का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।

इनका हुआ सम्मान

road safety

डीटीओ डॉ.कल्पना शर्मा ने बताया कि समापन समारोह में सप्ताहपर्यन्त आयोजित विभिन्न गतिविधियों व प्रतियोगिताओं में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागी एवं सफल आयोजन में सहयोग प्रदान करने वाले अधिकारी-कार्मिक व विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर इडो अमेरिकन, एमएमपीएस, सीपीएस भूपालपुरा, रॉकवुड्स, रेयान इंटरनेशनल, हेप्पी हॉम, सेंट एंथोनी, गुरु गोविन्द्र सिंह विद्यालयों को पुरस्कृत किया गया। वहीं आधार फाउण्डेशन, रोटरी क्लब पन्ना, एसजी हॉस्पीटल, दवे प्रिन्टर्स, आईसीआईसीआई फाउंडेशन, डीलर एसोसिएशन को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर यमराज का रूप धारण कर कलाकार शांतिलाल सुथार ने सभी को सड़क सुरक्षा के लिए प्रेरित किया।, सीपीएस के विद्यार्थियों ने नुक्कड़ नाटक में जागरूकता संदेश दिया। कार्यक्रम का संचालन गौरव शर्मा ने किया। अंत में आभार डीटीओ डॉ. शर्मा ने जताया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal

From around the web