Discussion with the police administration of the 11-member team that came to Udaipur to prepare for the G-20 meeting

G-20 मीटिंग की तैयारियों के उदयपुर आई 11 सदस्यीय टीम की पुलिस प्रशासन से चर्चा

G-20 मीटिंग की तैयारियों के उदयपुर आई 11 सदस्यीय टीम की पुलिस प्रशासन से चर्चा 

सम्मेलन के दौरान सिक्योरिटी अरेंजमेंट को लेकर विस्तार में चर्चा की

 
G-20 Sherpa

उदयपुर 7 नवंबर 2022 । आगामी दिसम्बर माह में आयोजित होने वाले G-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों के मद्देनजर उदयपुर आई 11 सदस्य टीम ने सोमवार को संभागीय आयुक्त कार्यालय में उदयपुर प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ सम्मेलन की तैयारियों के बारे में चर्चा की।

इस दौरान उदयपुर के आईजी प्रफुल्ल कुमार ने बताया कि जी 20 सदस्यों की जो टीम उदयपुर आई हुई है उन्होंने सम्मेलन के दौरान सिक्योरिटी अरेंजमेंट को लेकर विस्तार में चर्चा की, उन्होंने कहा कि सभी तैयारियां अपेक्षित रूप से ही चल रही है इसके अलावा क्योंकि यह एक अंतरराष्ट्रीय इवेंट होने वाला है तो कुछ खास बिन्दुओ पर भी चर्चा की गई और इस कार्य को ध्यान में रखते हुए एक डिस्ट्रिक्ट लेवल सिक्योरिटी कोआर्डिनेशन कमेटी भी बनाई जा रही है।

वही उदयपुर संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने बताया कि उदयपुर में होने वाले G-20 सम्मेलन की सारी तैयारियों की जानकारी हमने उदयपुर आई जी 20 सेकंड ग्रेड की टीम से साझा की जिसके बाद उन्होंने हमारी तैयारियों को काफी सराहा है, इस कार्यक्रम के आने वाले समय की तैयारियों की प्लानिंग भी हमने आए हुए सदस्यों के साथ साझा की जिस पर भी उन्होंने अपनी सहमति जताई।

भट्ट ने कहा कि इसके अलावा इस टीम की नजर उदयपुर की सड़कों और यातायात के रूट्स और सिक्योरिटी पर रहेगी, साथ ही उदयपुर में होने वाले अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में 20 देशों से आने वाले डेलीगेट्स की सिक्योरिटी को लेकर आज सोमवार को भी एक विशेष मीटिंग का आयोजन किया गया जिसमें न सिर्फ डिस्ट्रिक्ट बल्कि स्टेट लेवल कमिटी के सदस्य भी मौजूद रहे उन्होंने जो सुझाव अपने रखे उससे दिल्ली से आई टीम काफी संतुष्ट दिखी।

भट्ट ने कहा कि उदयपुर में इस तरीके की अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन के आयोजन से ना सिर्फ उदयपुर बल्कि पूरे देश का नाम विश्व में रोशन होगा, इसीलिए उदयपुर प्रशासन और पुलिस विभाग साथ में मिलकर इस आयोजन को इतना ऐतिहासिक बनाने का प्रयास कर रहे हैं और इसको एक बेंच मार्क के रूप में कायम करने की कोशिश कर रहे हैं कि आने वाले समय में इस तरीके के सम्मेलन और भी दूसरी जगह जब आयोजित हो तो कोई भी आयोजन उदयपुर में हुए आयोजन को पीछे नहीं छोड़ पाए। और इस को कामयाब बनाने में उदयपुर के जिला कलेक्टर उदयपुर के जिला एसपी और उनकी पूरी टीम दिन रात मेहनत से लगी हुई है।

इस मौके पर उदयपुर कलेक्टर तारा चंद मीणा, एसपी विकास शर्मा, सहित पर्यटन विभाग कों डिप्टी डायरेक्टर शिखा सक्सेना भी मौजूद रहीं।

सचिवालय के पदाधिकारी ने उदयपुर प्रशासन और पुलिस विभाग की तैयारियों की तारीफ करते हुए कहा कि उदयपुर प्रशासन और पुलिस विभाग इस सम्मेलन को लेकर काफी मेहनत कर रही है, उन्होंने कहा कि यह आयोजन न सिर्फ उदयपुर राजस्थान बल्कि पूरे देश के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण सम्मेलन होगा, उन्होंने कहा कि जिस तरीके से उदयपुर प्रशासन और दूसरी एजेंसियां इस सम्मेलन की तैयारियों को तवज्जो दे रही है और तैयारियों में लगी हुई है वह एक सराहनीय विषय है, उन्होंने उदयपुर राजस्थान पूरे देश की जनता से अपील की है कि सभी को साथ आकर इस सम्मेलन के आयोजन को कामयाब बनाने में सब को अपना योगदान देना होगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on  GoogleNews | WhatsApp | Telegram | Signal

From around the web