मेवाड़ से पहले अतिरिक्त महाधिवक्ता (Additional Advocate General) बने डाॅ. प्रवीण खण्डेलवाल


मेवाड़ से पहले अतिरिक्त महाधिवक्ता (Additional Advocate General) बने डाॅ. प्रवीण खण्डेलवाल

 
Dr Praveen Khandelwal is the First Additional Advocate General from the Mewar Belt
UT WhatsApp Channel Join Now

राज्य सरकार की ओर से मनोनित अतिरिक्त महाधिवक्ता (Additional Advocate General) डाॅ. प्रवीण खण्डेलवाल का शनिवार को कोर्ट परिसर में भव्य स्वागत किया गया। खण्डेलवाल जोधपुर में पद ग्रहण करने के बाद शुक्रवार देर रात को उदयपुर पहुंचे थे। इसके बाद शनिवार को उदयपुर बार एसोसिएशन और वरिष्ठ अधिवक्ताओं की ओर से स्वागत समारोह आयोजित किया गया।

जिला एवं सेशन न्यायालय के मुख्य द्वार पर डॉ. प्रवीण खण्डेलवाल को अधिवक्ताओ ने मालाओं से लाद दिया। इसके बाद ढोल नगाड़ो के साथ खण्डेलवाल को कोर्ट परिसर के सभागार में लाया गया। इससे पहले अधिवक्ताओ ने डॉ. प्रवीण खण्डेलवाल के न्यायायल के मुख्य द्वार पर पहुंचने पर जोरदार आतिशबाजी की। सभागार में पहुंचने पर वरिष्ठ अधिवक्ताओं सहित उदयपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भरत जोशी सहित पूर्व अध्यक्षों ने डॉ. प्रवीण खण्डेलवाल का स्वागत कर खुशी जाहिर की।

Dr Praveen Khandelwal is the First Additional Advocate General from the Mewar Belt

आज़ादी के बाद से अब तक प्रदेश में BJP और कांग्रेस दोनों ही पार्टी की सरकारे रही, लेकिन मेवाड से इस पद पर किसी को मौका नहीं मिला। भजनलाल सरकार ने अतिरिक्त महाधिवक्ता के पद पर मेवाड से डॉ. प्रवीण खण्डेलवाल को मौका दिया हैं। खण्डेलवाल के मनोनित होने के बाद शनिवार को स्वागत समारोह के दौरान उन्होने मीडिया से बातचीत करते हुए सरकार का आभार व्यक्त किया। खण्डेलवाल ने कहा ​कि सरकार के सभी विभागो के न्यायालय में विचाराधीन प्रकरणों की पुरजोर तरीके से पैरवी की जाएगी वहीं हाईकोर्ट बैंच की स्थापना को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा​ कि सरकार से इस बारे में बात की जाएगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal