खाद्य सुरक्षा के समस्त लाभार्थियों को E-KYC करवाना जरूरी


खाद्य सुरक्षा के समस्त लाभार्थियों को E-KYC करवाना जरूरी

जून, 2024 तक अनिवार्य रूप से करवाये जाने का लक्ष्य है

 
E-KYC
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 12 जून 2024 । खाद्य विभाग के निर्देशानुसार सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत खाद्य सुरक्षा योजनान्तर्गत गेहूं एवं अन्य राशन सामग्री के वितरण में पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से खाद्य सुरक्षा के समस्त लाभार्थियों की E-KYC करवाई जा रही है।

जिला रसद अधिकारी गीतेश श्री मालवीय ने बताया कि जिले की समस्त उचित मूल्य दुकानों पर राशन डीलर द्वारा समस्त पात्र परिवार के सभी सदस्यों की E-KYC की जा रही है। इसे जून, 2024 तक अनिवार्य रूप से करवाये जाने का लक्ष्य है। 

समस्त लाभार्थी नजदीकी उचित मूल्य दुकानदार के पास जाकर पोस मशीन में आधार कार्ड से ई-केवाईसी करवाना सुनिश्चित करे। ई-केवाईसी नहीं करवाने पर भविष्य में खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ प्राप्त करने में समस्या आ सकती है। इस असुविधा से बचने के लिए समस्त खाद्य सुरक्षा लाभार्थियों से पूरे परिवार सहित नजदीकी राशन डीलर की उचित मूल्य दुकान पर जाकर ई-केवाईसी करवाने का अपील की गई है। 

इस सबंध में जिला रसद अधिकारी मालवीय ने गिर्वा एवं मावली ब्लॉक का दौरा कर इसकी समीक्षा की गई। जिले के समस्त प्रवर्तन अधिकारी/प्रवर्तन निरीक्षकों को भी प्रभावी मॉनीटरिंग करने एवं सभी उपभोक्ताओं को ई-केवाईसी की जानकारी देने के निर्देश दिए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal