एमनेस्टी स्कीम की बुधवार को अंतिम तिथि, बाद में देना पड़ेगा जुर्माना

एमनेस्टी स्कीम की बुधवार को अंतिम तिथि, बाद में देना पड़ेगा जुर्माना

ई-रवन्ना और भार व यात्री वाहनों की एमनेस्टी की मात्र अंतिम तिथि 31 मार्च 2021

 
एमनेस्टी स्कीम की बुधवार को अंतिम तिथि, बाद में देना पड़ेगा जुर्माना

वर्ष 2021-22 वार्षिक कर जमा न कराने वाले वाहन स्वामियों के विरूद्ध अप्रैल माह में चलाया जायेगा अभियान


ई-रवन्ना और भार व यात्री वाहनों की एमनेस्टी की मात्र अंतिम तिथि 31 मार्च 2021 है, इसके बाद 20 गुणा तक रकम जमा करानी पडे़गी। प्रादेशिक परिवहन कार्यालय उदयपुर में आज ई-रवन्ना और पुरानी भार व यात्री कर पर शास्ती में छूट के लिए भारी संख्या में वाहन स्वामी आये। प्रादेशिक परिवहन अधिकारी प्रकाश सिंह राठौड़ ने बताया कि ई-रवन्ना एमनेस्टी और भार/यात्री वाहनों में शास्ती में छूट अंतिम तिथि 31 मार्च होने के कारण बड़ी संख्या में वाहन स्वामी ई-रवन्ना के चालान व कर जमा कराने के लिए कार्यालय में आ रहे है।
 

7 अप्रैल से ऐसे प्रकरणों में मूल राशि से 20 गुणा अधिक राशि/शास्ति जमा करानी पड़ सकती है। जिला परिवहन अधिकारी डाॅ0 कल्पना शर्मा ने बताया कि 31 मार्च 2021 को शाम 6 बजे तक कार्यालय में पैसा जमा कराया जा सकेगा। इसके लिए कार्यालय में दो काउंटर अलग से खोले गए है। डाॅ. कल्पना शर्मा ने बताया कि 1 अप्रैल 2021 के बाद भार वाहनों का वार्षिक कर जमा कराने के बिन्दु नियम ’32’ के तहत् दो गुणा शास्ति वसूल की जायेगी। वर्ष 2021-22 वार्षिक कर जमा न कराने वाले वाहन स्वामियों के विरूद्ध अप्रैल माह में अभियान चलाया जायेगा।
 

ई-रवन्ना एमनेस्टी के तहत् उदयपुर रीजन में 4 करोड़ से अधिक की शास्ति जमा हुई है एवं लगभग 40 करोड़ की वाहन स्वामियों को छूट प्रदान की गई। इसी तरह भार/यात्री वाहन कर व शास्ति में छूट के अन्तर्गत उदयपुर रीजन में 7 करोड़ रूपये का कर जमा हुआ है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal