उदयपुर, अजमेर एवं कोटा स्मार्ट सिटी के लिए 387 करोड़ रूपए के अतिरिक्त प्रावधान को मंजूरी

उदयपुर, अजमेर एवं कोटा स्मार्ट सिटी के लिए 387 करोड़ रूपए के अतिरिक्त प्रावधान को मंजूरी

अजमेर, कोटा एवं उदयपुर के लिए 30-30 करोड़ तथा जयपुर के लिए 60 करोड़ रूपए यानि कुल 150 करोड़ रूपए अग्रिम राज्यांश के रूप में जारी करने का प्रस्ताव भेजा था

 
udaipur Smart City Project

उदयपुर 23 सितंबर 2021। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अजमेर, कोटा एवं उदयपुर स्मार्ट सिटी के लिए राज्यांश सहित पूंजीगत मदों में अतिरिक्त प्रावधान करते हुए 387 करोड़ रूपए की मंजूरी दी है।

उल्लेखनीय है कि स्वायत्त शासन विभाग ने स्मार्ट सिटी मिशन के तहत भारत सरकार से और राशि रिलीज कराने के लिए अग्रिम राज्यांश की मांग की थी। इसमें अजमेर, कोटा एवं उदयपुर के लिए 30-30 करोड़ तथा जयपुर के लिए 60 करोड़ रूपए यानि कुल 150 करोड़ रूपए अग्रिम राज्यांश के रूप में जारी करने का प्रस्ताव भेजा था। 

साथ ही, स्मार्ट सिटी के लिए भारत सरकार से प्राप्त केन्द्रांश राशि 147 करोड़ तथा इसके अनुपात में राज्यांश राशि 90 करोड़ सहित कुल 387 करोड़ के अतिरिक्त प्रावधान की राशि रिलीज कर संबंधित स्मार्ट सिटी लिमिटेड कंपनी के निजी निक्षेप खाते में हस्तांतरित करने के संबंध में प्रस्ताव अनुमोदनार्थ प्रस्तुत किया था।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal