बांसवाड़ा कलक्टर की संवेदनशीलता लाई रंग

बांसवाड़ा कलक्टर की संवेदनशीलता लाई रंग

बागीदौरा एसडीएम ने समझाईश से निबटाया बड़ोदियावासियों का लंबित प्रकरण

 
photo

बांसवाड़ा। जनसमस्याओं के त्वरित निदान के लिए जिला कलक्टर प्रकाशचंद्र शर्मा की संवेदनशीलता रंग लाई अैर कलक्टर के निर्देशों के बाद बागीदौरा उपखंड अधिकारी सीएल शर्मा ने बड़ोदियावासियों के डेढ़ साल पुराने प्रकरण को आपसी समझाईश से निबटा दिया।

तीनों पक्षों की अलग-अलग बैठकें ली

कलक्टर के निर्देशों पर 11 जुलाई की दोपहर को बड़ोदिया पहुंचे एसडीओ शर्मा ने सर्वप्रथम विश्वकर्मा मंदिर और पास में आम रास्ते पर किए गए अतिक्रमण के साथ मंदिर के पीछे स्थित मोहल्ले का मौका मुआयना किया। उन्होंने तीनों पक्षों की अलग-अलग बैठकें ली और संवाद करते हुए प्रकरण के संबंध में तथ्यात्मक जानकारी जुटाते हुए दस्तावेजों का अवलोकन किया।

बांसवाडा

इसके बाद एसडीओ शर्मा ने मध्यस्थता करते हुए लंबे समय से अवरुद्ध जल प्रवाह और बंद रास्ते को खुलवाने का सभी पक्षों की सर्वसम्मति निर्णय करवाया। इस दौरान एक पक्ष से भूमि समर्पण करवाते हुए समझौता करवाया एवं समस्या का स्थाई समाधान किया। विश्वकर्मा मंदिर विकास संस्थान के लीलाराम शर्मा, प्रवीण शर्मा आदि ने एसडीओ शर्मा का स्वागत किया और इस प्रकरण में तथ्यात्मक जानकारी मुहैया करवाई।

एसडीओ शर्मा ने दस्तावेजों के अवलोकन और मौके पर अनधिकृत निर्माण, वर्षाजल प्रवाह के बाधित होने से मोहल्ले में उत्पन्न हो रही परेशानियों को देखते हुए तीनों पक्षों को समझाया और भूमि समर्पण करवाते हुए आमरास्ता खोलने का सर्वसम्मत निर्णय करवाया। सहमति होते ही सभी पक्षों ने करतल ध्वनि से कलक्टर प्रकाश चंद्र शर्मा व एसडीओ सीएल शर्मा के प्रयासों की सराहना की।

इस दौरान ग्राम पंचायत के सरपंच रमेश डोडियार, नायब तहसीलदार धुलजी दायमा, गिरदावर प्रदीप सिंह राठौड़, पटवारी प्रवीण रावत, वार्ड पंच पुष्पेंद्र शुक्ला, सचिव श्रीमती कलावती, लीलाराम शर्मा, प्रवीण सुथार, भरत पटेल, चंद्रेश पटेल, नाथजी पटेल, हीरालाल शर्मा, सुरेश शर्मा, नारायण लाल पंचाल, संजय तंबोली, केशव सेवक, भूपेश सुथार, हेमंत शर्मा आदि मौजूद रहे।

शिल्पकार शर्मा ने भेंट की विघ्नहर्ता की प्रतिमा :

सर्वसम्मति से निर्णय करवाने में अहम भूमिका निभाने वाले बागीदौरा एसडीओ सीएल शर्मा को बड़ोदिया कस्बे के काष्ट शिल्पकार लीलाराम शर्मा ने अपने हाथों से निर्मित विघ्नहर्ता भगवान गणेश की प्रतिमा भेंट की और कहा कि प्रशासन की सकारात्मक पहल से कस्बे में सौहार्द्र का माहौल बना तथा इससे सैकड़ों लोगों की समस्याओं का समाधान हुआ। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal