Bhilwara: खाद्य सुरक्षा दल द्वारा 540 लीटर सरसों का तेल सीज


Bhilwara: खाद्य सुरक्षा दल द्वारा 540 लीटर सरसों का तेल सीज

तेल में मिलावट का अंदेशा

 
mustard oil seized in Bhilwara
UT WhatsApp Channel Join Now

भीलवाड़ा 4 जुलाई 2024। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सीपी गोस्वामी के निर्देशानुसार खाद्य सुरक्षा दल ने गुरूवार को सहाडा गंगापुर में मेसर्स  अशोक ट्रेडिंग कंपनी पहुँचकर निरीक्षण किया एवं खाद्य सामग्री के नमूने लेने की कार्यवाही की गई। 

मौक़े पर सरसों के तेल का निर्माण किया जा रहा था। पंद्रह किलो के टीनो में भरकर सरसों का तेल विक्रय करने के लिए रखा गया था। पंद्रह किलो के टीन पर निर्माण की तिथि, उपयोग की तिथि, बेंच नम्बर कुछ भी अंकित नही पाया गया। तेल में मिलावट का अंदेशा होने पर खाद्य सुरक्षा दल द्वारा 540 किलोग्राम सरसों के तेल की खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत नमूने लिए तथा तेल को सीज किया गया।

खाद्य सुरक्षा दल द्वारा इसके अलावा टीम ने रायपुर में श्री राम ट्रेडर्स से लाल मिर्च पाउडर और हल्दी पाउडर के नमूने लिये। इन सभी नमूनों को जाँच हेतु जन स्वास्थ्य प्रयोगशाला अजमेर में भिजवाया जाएगा। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम् 2006 के तहत आवश्यक विधिक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। खाद्य सुरक्षा दल में खाद्य सुरक्षा अधिकारी घनश्याम सिंह सोलंकी और प्रयोगशाला सहायक प्रेमदत शर्मा मौजूद रहे।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal